हिसार में 80 साल की सास को बहू ने घर से निकाला, कपड़े गली में फेंके, वीडियो वायरल हुआ तो गिरफ्तार

हिसार में बहू द्वारा अपनी वृद्धा सास पर अत्‍याचार करने का मामला सामने आया है। महिला ने अपनी बुजुर्ग सास को घर से बाहर निकाल दिया और उनके कपड़े भी बाहर गली में फेंक दिए। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बहू को गिरफ्तार कर लिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:46 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 07:21 AM (IST)
हिसार में 80 साल की सास को बहू ने घर से निकाला, कपड़े गली में फेंके, वीडियो वायरल हुआ तो गिरफ्तार
हिसार में घर से निकाले जाने के बाद 80 साल की वृद्धा। (जागरण)

हिसार, जेएनएन। हरियाणा में वृद्ध सास पर बहू के अत्‍याचार का एक और मामला सामने आया है। हसिार के आजाद नगर क्षेत्र में 80 साल की वृद्धा को उनकी सास ने घर से बाहर निकाल दिया। बहू ने सास के कपड़े गली में फेंक दिए। इस दौरान किसी व्‍यक्ति ने घटना का वीडियो भी बना लिया। वीडियो में निस्‍सहाय हालत में पड़ी सास को इस दौरान बहू खरी-खोटी भी सुनाती हुई नजर आई। वीडियो वायरल हुआ तो हरियाणा महिला आयोग ने इस पर संज्ञान लिया। पुलिस ने आयोग के आदेश पर बहू को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पिछले दिनों सोनीपत में एक वृद्धा के साथ उसकी बहू द्वारा ज्‍यादती करने की घटना सामने आई थी।

महिला आयोग के संज्ञान पर पुलिस ने आरोपित महिला को किया गिरफ्तार

शुक्रवार को बहू द्वारा सास को घर से निकालने का यह वीडियो सामने आया और वायरल हो गया। इस वीडियो में करीब 80 वर्षीय वृद्धा घर के बाहर बैठी रो रही थी। वीडियो में दिख रहा है कि इस दौरान एक व्‍यक्ति ने महिला से सास को घर से निकालने का कारण पूछा तो वह (बहू) वृद्धा और उस व्‍यक्ति को खरी-खोटी सुनाने लगी।  पुलिस के अनुसार यह वीडियो दो दिन पुराना है।

बहू द्वारा घर से निकाले जाने के बाद बाहर सड़क के किनारे बैठी 80 साल की महिला। (जागरण)

हिसार के आजाद नगर क्षेत्र की घटना, बुजुर्ग महिला के तीन बेटे सरकारी नौकरी से रिटायर्ड

पुलिस के अनुसार, मौके पर मौजूद किसी व्यक्ति ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। इस बीच महिला आयोग की सदस्य सुमन बेदी तक यह वीडियो पहुंचा। इसके बाद सदस्य सुमन बेदी ने मामले में हिसार के महिला थाना की एसएचओ को फोन कर मामले में कार्रवाई के लिए कहा। महिला थाना एसएचओ ने संबंधित थाना आजाद नगर के एसएचओ को सूचना दी। आजाद नगर थाना पुलिस ने महिला के घर को ढूंढा। इसके बाद पुलिसकर्मी आरोपित महिला के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

मामले की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस और अधिकारी लोगों से पूछताछ करते हुए। (जागरण)

वृद्ध महिला का आरोप-रोजाना करती है मारपीट, कपड़े भी बाहर फेंके

पुलिस को दिए बयान में मूल रूप से भिवानी जिले के सिवानी के विधवान तथा हाल में हिसार आजाद नगर निवासी वृद्धा ने बताया कि उसके तीन बेटे हैं। तीनों बेटे सरकारी नौकरी से रिटायर हैं। तीनों अपना अलग-अलग मकान बनाकर रह रहे है। वह शुरू से अपने बेटे भागमल पटवारी के साथ रहती है। वृद्धा ने आरोप है कि उसकी पुत्रवधू  उसके साथ झगड़ा करती रहती है। उसके बेटे व बहू में झगड़ा नहीं हो इसलिए वह यह बात किसी को नहीं बताती थी। उसकी पुत्रवधू ने अपने पति भागमल पटवारी को भी घर से बाहर निकाल दिया, जो अब नशामुक्ति केंद्र में है। उसके बाद शकुंतलाबहू उस पर जुल्म ढाने लगी। रोजाना उससे मारपीट व गाली-गलौज करती थी।

वृद्धा ने बताया कि बीते मंगलवार को बहू ने उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया था। साथ ही उसके कपड़े गली में फेंक कर उसे काफी भला-बुरा कहा। इस दौरान किसी ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। पुलिस ने शिकायत पर आरोपित बहू के खिलाफ पर केस दर्ज किया। पुलिस ने वृद्धा को उसके दूसरे बेटे के घर भेज दिया है।

आरोपित बहू से पूछताछ करती पुलिस। (जागरण)

आरोपित महिला बोली-30 वर्ष से उसके पास रह रही हैं उसकी सास

पूछताछ में आरोपित महिला ने बताया कि उसकी सास करीब 30 वर्ष से उसके पास रह रही थी। उसकी सास के तीन बेटे हैं, लेकिन अन्य दो बेटे उसे नहीं रखते। इसी बात को लेकर सास से उसका झगड़ा हो गया था।

---------

'' वीडियो वायरल होने के मामले में वृद्धा के बयान पर उसकी पुत्रवधू को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के खिलाफ विभिन्न धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है।

                                                                 - इंस्पेक्टर रोहताश, थाना प्रभारी, आजाद नगर, हिसार।

 --------

'' वायरल वीडियो हमारे पास भी पहुंचा है। इसके बाद महिला थाना एचएसओ को इस बारे में कार्रवाई के लिए कहा था। आजाद नगर थाना से सूचना मिली है कि महिला को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो बनाने और शेयर कर इसे वायरल करने वाले लोगों ने अच्छा काम किया है, उनका दिल से आभार।

                                                                                 - सुमन बेदी, सदस्य, हरियाणा महिला आयोग।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में 10 लाख बच्चों के भविष्य पर लटकी तलवार, 3200 स्कूलों को एक्सटेंशन नहीं

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी