खुलासा : पुत्रवधु ने सास को दी नींद की गोलियां, फिर प्रेमी को घर बुला करवा दी हत्‍या

आरोपित प्रेमी की पत्नी की करंट लगने से मौत हो चुकी है। वहीं पुत्रवधू कविता के पति की भी लगभग छह सात महीने पहले मौत हो चुकी है। तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सास रोक टोक करती

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 01:01 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 01:01 PM (IST)
खुलासा : पुत्रवधु ने सास को दी नींद की गोलियां, फिर प्रेमी को घर बुला करवा दी हत्‍या
खुलासा : पुत्रवधु ने सास को दी नींद की गोलियां, फिर प्रेमी को घर बुला करवा दी हत्‍या

तोशाम/भिवानी, जेएनएन। प्रेम न तो खुदगर्ज हो सकता है और न ही बेरहम। मगर अब ये बातें शायद कम ही लोगों के लिए मायने रखती हैं। एक ऐसा ही वाकया भिवानी जिले में भी सामने आया है। यहां थिलोड़ में एक माह पहले प्रेम प्रसंग के चलते एक महिला की हत्या के मामले में उसकी पुत्रवधु व एक अन्य रिश्तेदार को तोशाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आई महिला कविता ने हत्या की बात स्वीकार कर ली है।

महिला ने अपनी सास को अपने प्यार में बाधा मानते हुए रास्ते से हटाने की साजिश रची और एक रिश्तेदार के साथ मिलकर अपनी सास की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपित माजरा हांसी हाल नजफगढ दिल्ली निवासी हरिकृष्ण को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर ले लिया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

थाना प्रभारी जयसिंह ने बताया कि  पुलिस पूछताछ में आरोपित कविता ने खुलासा किया कि उसका हरिकृष्ण के साथ प्रेम प्रसंग था और वह उसके घर आता जाता था। यह बात उसकी सास को रास नहीं आती थी और वह उसे टोकती रहती थी। इसके बाद कविता ने अपनी सास संतोष को रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली और इस कार्य में अपने प्रेमी हरिकृष्ण की मदद ली। इसके बाद दोनों ने मिलकर संतोष को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। आरोपित हरिकृष्ण घटना से डेढ महीने पहले कविता को नींद की गोलियां देकर गया था और हत्या के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया।

10 जनवरी को आरोपित हरिकृष्ण वारदात को अंजाम देने के लिए गांव थिलोड़ आ पहुंचा। कविता ने रात को अपनी सास को चाय में पांच नींद की गोलियां मिला दी जिसके बाद उसकी सास को नींद आ गई। इसके बाद आरोपित हरिकृष्ण बैठक के रास्ते मकान में दाखिल हुआ और संतोष की तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आरोपित ने सामान कमरे में बिखेर दिया और मृतका के आभूषण भी निकाल लिये।

ये था पूरा मामला

10 जनवरी को मृतका के देवर रमेश कुमार के पास उसकी भाभी की मौत हो जाने का फोन आया था। वह खेत से घर पहुंचा तो उसकी भाभी एक कमरे में नीचे मृत पड़ी हुई थी। उसने भतीजे की पत्नी कविता ने उसे बताया कि रात 9 बजे उसकी सास को घर पर अकेली छोड़कर प्लाट में भैंस की रखवाली के लिए चली गई थी।

तीन साल पहले हुआ था प्रेम प्रसंग

मृतका की पुत्रवधु का माजरा हांसी के हरिकृष्ण से प्रेम प्रंसग था। आरोपित कृष्ण फौज में नौकरी करता था और अब पेंशन पर आया हुआ है। आरोपित की पत्नी की पहले ही करंट लगने से मौत हो चुकी है। कविता के पति की भी लगभग छह सात महीने पहले मौत हो चुकी है। लगभग तीन साल पहले दोनों के बीच प्रेम प्रंसग हो गया।

chat bot
आपका साथी