पिता के 21 साल के सपने को बेटी ने किया पूरा, केबीसी की हाट सीट पर पहुंची हिसार की इंसिया अरोड़ा

इंसिया अरोड़ा कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की हाट सीट पर पहुंची हैं। इंसिया ने शो में कितने रुपये जीते इसके बारे में अभी कुछ नहीं बताया है मगर वह अपने पहले ही प्रयास में केबीसी में पहुंची हैं। इंसिया ने ज्यूडिशरी की पढ़ाई कर रही हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:30 PM (IST)
पिता के 21 साल के सपने को बेटी ने किया पूरा, केबीसी की हाट सीट पर पहुंची हिसार की इंसिया अरोड़ा
21 साल से लगातार पिता केबीसी में जाने का कर रहे थे प्रयास, बेटी पहले ही प्रयास में सफल

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार के सेक्टर 13 में रहने वाली इंसिया अरोड़ा कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) की हाट सीट पर पहुंची हैं। इंसिया ने शो में कितने रुपये जीते इसके बारे में अभी कुछ नहीं बताया है मगर वह अपने पहले ही प्रयास में केबीसी में पहुंची हैं। इंसिया ने ज्यूडिशरी की पढ़ाई कर रही हैं। उनका सपना जज बनने का है। इंसिया के पिता सुरेश कुमार अरोड़ा सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक लांधड़ी में सीनियर मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। सुरेश कुमार अरोड़ा केबीसी शो के बहुत बड़े फैन और 21 साल से लगातार यह शो देख रहे और इसमें भाग लेने के लिए प्रयास भी कर रहे हैं।

मगर जब उनका बार-बार प्रयास असफल रहा तो उन्होंने बेटी से शो में जाने के लिए प्रयास करने को कहा। बेटी इंसिया की किस्मत चमकी और पहले ही प्रयास में उनका सेलेक्शन हुआ। इंसिया का कहना है कि उन्होंने केबीसी में भाग पिता के सपने को पूरा करने के लिए लिया था। पिता का सपना था कि वह सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से मिले। केबीसी शो में हालांकि बेटी इंसिया ने सभी सवालों के जवाब दिए। इंसिया के पिता सुरेश कुमार केपैनियन के तैार पर शो में गए थे और माता शभनम अरोड़ा भी उनके साथ गई। हालांकि मां शभनम अरोड़ा अपने खर्च पर ही मुंबई गई थीं। शो के लिए जब इंसिया का सेलेक्शन हुआ तब केबीसी की टीम 3 और 4 सितंबर को उनके घर वीडियो शूट के लिए आई थी।

इंसिया के पिता बोले- शो में पहुंचने से पहले कई इम्तिहान दिए

इंसिया के पिता सुरेश कुमार का कहना है कि केबीसी में भाग लेना बहुत मुश्किल है। मेहनत, नालेज के साथ-साथ किस्मत भी काम करती है। सुरेश कुमार ने बताया कि जब उन्होंने हारकर बेटी को शो में जाने के प्रेरित किया तो उसने रोजाना शो के लिए टीवी पर पूछे जाने वाले सवालों के जवाब दिए। करोड़ों लोगों में से 40 हजार का सेलेक्शन हुआ। इसके बाद सभी को अगले राउंड में जाने के लिए काल आती है। दूसरे राउंड में तीन प्रश्न पूछे जाते हैं। इसके बाद 20 हजार लोग सेलेक्ट होते हैं। तीसरा राउंड काफी मुश्किल होता है इसमें आनलाइन वीडियो अपलोड करके 26 प्रश्नों के उत्तर देने होते हैं। इसमें छह प्रश्न खुद से संबंधित होते हैं और बाकि प्रश्न सामान्य ज्ञान के होते हैं। इसमें से 800 लोग छांटे जाते हैं। इनको अलग-अलग लोकेशन पर बुलाकर इंटरव्यू होते हैं, जो कैमरे के सामने लिए जाते हैं। इसके बाद 10 लोगों का सेलेक्शन होता है। सुरेश कुमार ने बताया कि बेटी का इंटरव्यू 25 जून को होता है।

फास्टेस फींगर फस्ट में दो बार असफल रही थी इंसिया

पिता ने बताया कि केबीसी में 10 लोगों का सेलेक्शन हुआ। इसके बाद फास्टेस फींगर राउंड हुआ जिसमें बेटी इंसिया दो बार कम अंतराल से पीछे रह गई मगर तीसरी बार में बेटी ने सबसे पहले जवाब दिया और वह हाट सीट पर पहुंच गई। पिता ने बताया कि वह शो में इंसिया के छोटे भाई मनन अरोड़ा को नहीं ले जा पाए क्यूंकि उसकी उम्र 18 साल से कम है और केबीसी के नियमानुसार 18 साल से कम उम्र के इसमें भाग नहीं ले सकते।

मुंबई जाकर तीन दिन क्वाइंटाइन रहे

सुरेश कुमार ने कहा कि सेलेक्शन होने के बाद उनको केबीसी से काल आई और वह मुंबई 5 अक्टूबर को पहुंच गए थे। वहां जाकर तीन दिन 5, 6 और 7 तक क्वारंटाइन में रहे। इसके बाद शो के लिए 8 और 9 दो दिन शूटिंग हुई थी। केबीसी में हमने कितनी राशि जीती इसके बारे में कुछ भी बताने से केबीसी की टीम ने मना किया है। उनका कहना है कि शो के बाद ही इसे बता सकते हैं।

यह लाइफ टाइम एक्सपीरियंस

इंसिया ने बताया कि अमिताभ सर के सामने बैठना लाइफ टाइम एक्सपीरियंस है। मैने सपना अपने पिता के सपने को पूरा करने का था। अमिताभ बच्चन ने मेरे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। मेरा सपना जज बनने का है। मुझे अब अमिताभ बच्चन से मिलकर जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है।

chat bot
आपका साथी