Jhajjar Road Accident: केएमपी पर भयंकर सड़क हादसा, वाहनों की टक्‍कर में यूपी के 9 लोगों की मौत

कई वाहनों की टक्‍कर में करीब 9 लोगों की मौत होने की प्राथमिक सूचना है वहीं कई लोग घायल हुए हैं। मृतकों के शवों को बहादुरगढ़ के सिविल अस्‍पताल में ले जाया गया है। शवों की शिनाख्‍त नहीं हो सकी है। वहीं शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो चुके हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 09:15 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:12 AM (IST)
Jhajjar Road Accident: केएमपी पर भयंकर सड़क हादसा, वाहनों की टक्‍कर में यूपी के 9 लोगों की मौत
केएमपी पर सड़क एक बार फिर खून से लाल हो गई है, इस बार हादसा भयंकर हुआ है

जागरण संवाददाता, झज्‍जर/बहादुरगढ़। झज्‍जर में बादली के पास कुंडली-मानेसर-पलवल केएमपी एक्‍सप्रेस वे पर भयंकर हादसा हुआ है। कई वाहनों की टक्‍कर में करीब 9 लोगों की मौत होने की सूचना है, वहीं तीन लोग घायल हुए हैं। मृतकों के शवों को बहादुरगढ़ के सिविल अस्‍पताल में ले जाया गया है। शव बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो चुके हैं। पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची।

झज्‍जर एसीपी यशवर्धन ने बताया कि अलसुबह एक अर्टिगा गाड़ी में करीब 11 लोग सवार थे और ये सभी राजस्‍थान के हनुमानगढ़ जिले के नोहर के पास स्थित गोगामेड़ी धाम के मेले से आए थे और गाजियाबाद के सिरसागंज जा रहे थे। वहीं मूल निवासी यूपी के फिरोजाबाद जिले के गांव नंगल अनूप के हैं।

सड़क पर एक ट्रक खड़ा था इससे बचाने के लिए अर्टिगा कार चालक ने ब्रेक लगाए तो पीछे से आ रहे तेज रफ्तार एक ट्रक ने अर्टिगा गाड़ी को रौंद दिया, इससे गाड़ी में सवार लोगों में से 8 की मौत हो गई तो मां बेटी घायल हैं।

गाड़ी में शिवकुमार शर्मा, उनकी पत्नी मुन्नी देवी, बेटा मनोज, मनोज की पत्नी, शिवकुमार की विवाहित बेटी आरती, दामाद उमेश, अविवाहित बेटी खुशबू और छह माह की नातिन (बेटी की बेटी) और ढाई वर्षीय पौत्री(बेटी की बेटी) थे। यह जानकारी गांव में शिवकुमार के भाई ने दी है। इसमें आरती और उनकी ढाई साल की बेटी मानसी जीवित हैं। इसमें आरती की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

केएमपी पर हुए हादसे में घायल हुई बच्‍ची, जिसे अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है

वहीं इस हादसे के बाद यहीं से जा रही एक इको कार के चालक ने जायजा लेने के लिए अपनी रफ्तार धीमी की तो इसकी टक्‍कर एक ट्रक से हो गई और इस कार के चालक की भी मौत हो गई। अर्टिगा कार में सवार मृतकों के शवों को बहादुरगढ़ के सिविल अस्‍पताल में भेजा गया है। वहीं दो घायलों को रोहतक के पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। हादसा इतना खतरनाक था कि जिसने भी देखा सिहर गया। गाडि़यों के परखच्‍चे उड़ गए। अर्टिगा गाड़ी के महज चंद अवशेष बचे हैं। इससे पहले भी केएमपी पर सड़क हादसे होते रहे हैं मगर इस बार यह बड़ा हादसा है। एक ही झटके में नौ लोगों की जान चली गई।

घटनास्‍थल पर जानकारी जुटाते हुए झज्‍जर एसीपी यशवर्धन व पुलिसकर्मी

मृतक उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के रहने वाले थे। मृतकों में चार पुरुष, तीन महिलाएं और करीब डेढ़ साल का बच्चा है। जो करीब ढाई साल की बच्ची है। उसके पैर में चोट है। आठ मृतकों में से सिर्फ बच्चे का सिर बचा हुआ है। सभी वयस्कों में से एक महिला का कुछ हद तक सिर बचा है। बाकी सभी के कुचलकर खत्म हो गए। अर्टिगा गाड़ी के चालक का नाम अमन उर्फ मोनू है। वह फिरोजाबाद क्षेत्र का रहने वाला है।

आरती ने बताया कि आज हम समय सुबह करीब 03.30 बजे KMP हाईवे गांव बादली से करीब 5-6 किलोमीटर आगे पहुंचे तो सड़क पर एक ट्रक बिना किसी संकेत / ईंडीकेटर जलाये हुये खड़ा हुआ था। हमारी गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी को बचाने की कोशिश करते हुए ब्रेक लगाए मगर उसी समय हमारे पीछे से आ रहे एक ट्रक चालक ने हमारी गाड़ी को टक्‍कर मार दी। जिसके हमारी गाड़ी आगे खड़े ट्रक के नीचे घुस गई और हमारी गाड़ी अब दोनो ट्रको के बीच में फंस गई।

ये हादसा होने के बाद आने जाने वाले व्यक्तियों ने हमारी गाड़ी के शीशे व खिड़की तोड़कर मुझे व चालक अमन को बाहर निकाला और एक एंबुलैंस में सिविल अस्‍पताल झज्जर भेज दिया। जंहा से मुझे PGIMS रोहतक मे रेफर कर दिया। यहां मेरा इलाज चल रहा है। हादसा हमारी गाड़ी के आगे खड़े ट्रक के चालक जिसने अपने ट्रक को बिना किसी संकेत / इंडीकेटर के सड़क पर खड़ा किया हुआ था और पीछे से टक्कर मारने वाले ट्रक के चालक की तेज गति के कारण हुआ है। निवेदन है कि इन दोनों ट्रकों के चालको के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। ये बयान देने के बाद आरती बेहोश हो गई और अभी उनका इलाज चल रहा है। वहीं पुसिल ने आरती के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

केएमपी पर एक अन्‍य सड़क हादसे में पलटी ऑटोरिक्‍शा, 10 लोग घायल

केएमपी पर उपरोक्‍त सड़क हादसे के अलावा एक अन्‍य हादसा हुआ है। इसमें 10 लाेग घायल हुए हैं। इसमें एक ऑटोरिक्‍शा पलट गई। सभी घायल उत्तरप्रदेश के बागपत के टटीरी गांव के रहने वाले हैं। ये छोटे टेम्पो में थे और राजस्थान के खोली धाम जा रहे थे। मांडोठी के नजदीक टायर फट गया और टैम्पो पलट गया घायलों में सोनू, अमित, कार्तिक, रिंकी, मोनू, विजय, पुरु, सोनू, सुनील व सोनू शामिल हैं। सभी को बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल लाया गया है।

chat bot
आपका साथी