50 दिन में तीसरी बार जलभराव से दुकानदारों को नुकसान

करीब 50 दिन में तीसरी बार आसमान से बरसात के रूप में बरती आफत।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:23 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:23 PM (IST)
50 दिन में तीसरी बार जलभराव से दुकानदारों को नुकसान
50 दिन में तीसरी बार जलभराव से दुकानदारों को नुकसान

ोटो- 61, 62, 63

संवाद सहयोगी, मंडी आदमपुर: करीब 50 दिन में तीसरी बार आसमान से बरसात के रुप में एक बार फिर आफत बरसी। वीरवार को सुबह आदमपुर क्षेत्र में बरसात होनी आरंभ हुई, जोकि देर शाम तक चलती रही। इसके बाद जगह-जगह जलभराव देखने को मिला। अनाज मंडी एक बार फिर तलाब बन गई। यहां पर पानी दुकानों से आरपार हो गया। इससे दुकानदारों को लगातार तीसरी बार काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

नाकारा साबित हुआ प्रशासन

मार्केटिग बोर्ड द्वारा पानी रोकने के लिए प्रत्येक गेट बनाए गए ब्रेकर फेल साबित हुए। बरसात ने नाकारा सिस्टम की पोल खोलकर रख दी। मार्केटिग बोर्ड के अधिकारी लगातार हो रही बरसात से कोई सबक लेते नजर नहीं आए। मंडी के एक गेट को छोड़कर सभी गेट पिछले एक पखवाड़े से बंद है। इन पर बड़े-बड़े ब्रेकर गलत ड्राइंग के साथ बना दिए गए। लेकिन आज पानी इन ब्रेकरों को पार करके अनाज मंडी में घुस गया।

पूरे आदमपुर में पानी-पानी

अनाज मंडी के अलावा हाई स्कूल रोड, क्रांति चौक, बस स्टैंड रोड, राज सिनेमा मार्केट, बोगा मंडी, जवाहर नगर में जलभराव से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। हाउसिग बोर्ड कॉलोनी और शिव कॉलोनी में घरों में पानी भर गया। वहीं पूरे आदमपुर में सीवरेज बेक मारने की समस्या भी देखने को मिली। क्रांति चौक पर जलभराव के चलते दुकानदारों को दुकानें बंद करनी पड़ीं।

क्षेत्र के किसान हुए तबाह

किसानों की बात की जाए तो यह बरसात उनके लिए कोढ़ में खाज साबित हुई। पहले से गलन रोग की मार से अधमरे हुए किसानों को इस बरसात ने पूरी तरह तबाह कर दिया। मूंग, ग्वार, कपास पूरी तरह खराब हो गए वहीं सब्जियों में भी काफी नुकसान देखने को मिल रहा है। घीया, तौरी, बैंगन, हरी मिर्च करीब-करीब खराब ही हो गए।

पानी निकासी के लिए अधिकारियों ने कसी कमर

शहर व खेतों की पानी निकासी के लिए जनस्वास्थ्य एवं आभियांत्रिकी विभाग के एक्सइएन संजीव त्यागी आदमपुर पहुंचे और एसडीओ विजयपाल को साथ लेकर पानी निकासी व्यवस्था का जायजा लिया। एक्सइएन त्यागी ने आदमपुर पहुंचकर पानी निकालने के लिए टै्रक्टरों की व्यवस्था कर खेतों व शहर के पानी निकासी का प्रंबध किया।

chat bot
आपका साथी