सिरसा के लोगों के लिए खुशखबरी, 10 मीटर चौड़ी होगी यह सड़क, सरकार ने दिए 68 करोड़

मटदादू गांव से लेकर गोरीवाला तक सड़क की दशा बेहद खराब है। कम चौड़ाई से अकसर हादसे होते हैं।

डबवाली से सिरसा तक 75 किलोमीटर लंबी रोड के मजबूतीकरण और चौड़ीकरण के लिए सरकार ने 68 करोड़ मंजूर किए हैं। इस रोड का निर्माण दो भागों में होगा। दोनों साइड में 3 मीटर चौड़ाई बढ़ने से यह रोड 10 मीटर की हो जाएगी।

Umesh KdhyaniThu, 04 Mar 2021 04:36 PM (IST)

हिसार/ सिरसा, जेएनएन। डबवाली से सिरसा वाया गोरीवाला, जीवननगर, रानियां, ओटू का चौड़ीकरण होगा। दोनों साइडों में 3 मीटर चौड़ी होने से रोड की चौड़ाई 10 मीटर हो जाएगी। वर्तमान में रोड की चौड़ाई 7 मीटर है। यातायात अधिक होने के कारण कम चौड़ाई हादसों की वजह बनती है। प्रदेश सरकार ने सड़क के चौड़ीकरण तथा मजबूतीकरण के लिए 68 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। लोक निर्माण विभाग (भवन एवं पथ) टेक्निकल मंजूरी मिलने के बाद टेंडर कॉल करेगा। उम्मीद है कि आगामी कुछ माह में टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद रोड की स्थिति सुधरेगी। वर्तमान में मटदादू गांव से लेकर गोरीवाला तक सड़क की दशा बेहद खराब है। गोरीवाला के समीप हुए हादसे में देसूजोधा चौकी प्रभारी एसआइ कृष्ण कुमार की जान चली गई थी। हादसे की वजह रोड की खराब दशा बताई गई थी।

75 किलोमीटर लंबी है रोड

डबवाली से वाया गोरीवाला, रानियां, ओटू होकर सिरसा जाते हैं तो दूरी करीब 75 किलोमीटर है। सरकार ने लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर इन चीफ द्वारा भेजे गए एस्टीमेट के आधार पर प्रशासनिक मंजूरी दी है। बताया जाता है कि रोड दो भागों में बनेगी। किलोमीटर 46 से 75 तक (सिरसा-ओटू-रानियां-डबवाली) 33 करोड़ 81 लाख रुपये, किलोमीटर 4.80 से 46 तक (सिरसा-औअू-रानियां जीवननगर-गोरीवाला अप टू डबवाली) तक रोड के मजबूतीकरण तथा चौड़ीकरण पर 34 करोड़ 18 लाख रुपये को मंजूरी मिली है।

जननायक जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सर्वजीत सिंह मसीतां ने कहा कि गठबंधन सरकार विकास करवाने में विश्वास रखती है। इसलिए डबवाली-सिरसा वाया रानियां रोड की दशा सुधारने के लिए करीब 70 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी है। उम्मीद है कि संबंधित विभाग के अधिकारी जल्द कागजी कार्रवाई पूरी करके कार्य शुरु करेंगे। निश्चित तौर पर इलाके के लोगों को सौगात मिलेगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.