साइबर ठगों ने लोन देने के नाम पर हिसार के युवक से की 96 हजार रुपये की धोखाधड़ी

मिलगेट निवासी निखिल से लोन देने के नाम पर 96 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले में निखिल ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में निखिल ने बताया कि वह बीटेक का छात्र है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:14 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:14 AM (IST)
साइबर ठगों ने लोन देने के नाम पर हिसार के युवक से की 96 हजार रुपये की धोखाधड़ी
हिसार में लोने देने के बहाने ठगी करने का मामला सामने आया है

हिसार, जेएनएन। हिसार में मिलगेट निवासी निखिल से लोन देने के नाम पर 96 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले में निखिल ने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी है। शिकायत में निखिल ने बताया कि वह बीटेक का छात्र है। 7 दिसंबर 2020 को उसके पास जेके फाइनेंस कंपनी की तरफ से लोन के ऑफर का मैसेज आया था। इसके बाद उसने 8 दिसंबर को लाेन लेने के लिए दस्तावेज जमा करवा दिए। निखिल ने बताया कि उसके पास 11 दिसंबर को नेहा शर्मा नाम की युवती ने फोन कर उसे वकील अनूप सिंह का बैंक खाता नंबर दिया, साथ ही 4500 रुपये प्रोसेस फीस जमा करने को कहा।

निखिल ने यह राशि जमा करवा दी। आरोप है कि उसी दिन उससे 13,500 रुपये इंश्योरेंस के भी मांगे गए थे। वह भी उसने जमा करवा दिए। इसके बाद नेहा शर्मा ने उसे फोन कर संजय पाहूजा का नंबर दिया और उसे फोन करने को कहा। उसने संजय पाहूजा को फोन किया तो संजय पाहूजा ने फाइल आगे बढ़ाने के नाम पर 18, 250 रुपये और लोन में कमीशन के नाम पर 40 हजार रुपये मांगे। निखिल ने 18 दिसंबर को यह राशि भी जमा करवा दी। निखिल ने इसके बाद नेहा से अनूप का नंबर लेकर उससे संपर्क किया तो अनूप ने उसे कहा कि लोन के लिए 11 डीडी बनेंगे और प्रत्येक डीडी 5 हजार रुपये का है।

निखिल ने बताया कि उसने 20 हजार रुपये और जमा करवा दिए। आरोपितों ने उससे कुल 96,250 रुपये जमा करवा लिए। निखिल ने बताया कि जब उसने कंपनी से पता पूछा तो उसे कंपनी का पता महाराष्ट्र के बांद्रा वेस्ट में पैरी रोड पर बताया गया। निखिल ने बैंक में जाकर पता किया उसे पता चला कि यह राशि दिल्ली के रोहिणी स्थित केनरा बैंक में जमा हो रही है। निखिल ने बताया कि जब उसने दोबारा कंपनी में संपर्क करना चाहा तो उसकी कॉल रिसीव नहीं की गई। पुलिस ने शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी