Cyber Crime: रोहतक में साइबर ठग सक्रिय, सेना के जवान सहित तीन लोगों को ठगा

रोहतक के संजय कालोनी के रहने वाले सुभाष चंद्र ने बताया कि उसका खाता एसबीआइ शाखा में है। सोमवार शाम वह एटीएम पर रुपये निकाले गया था। वहां पर एक युवक स्कूटी पर बाहर खड़ा और दूसरा युवक अंदर था। जिसने मदद के बहाने से एटीएम कार्ड बदल दिया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:27 PM (IST)
Cyber Crime: रोहतक में साइबर ठग सक्रिय, सेना के जवान सहित तीन लोगों को ठगा
रोहतक में फोन कर ठगों ने की लाखों की ठगी।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक में सेना के जवान के साथ बाइक बेचने के नाम पर ठगी कर ली गई। पुलिस को दी गई शिकायत में किलोई गांव निवासी दीपक ने बताया कि वह सेना में नौकरी करता है। कई दिन पहले उसने ओएलएक्स पर बाइक का विज्ञापन देखा था। इसके बाद जवान ने उस पर दिए गए नंबर पर संपर्क किया। फोन रिसीव करने वाले ने भी खुद को फौजी बताया और एडवांस के तौर पर 3550 रुपये भेजने के लिए कहा। इसी तरह आरोपित ने अलग-अलग बहाना कर खाते में 76150 रुपये डलवा लिए, तब जाकर जवान को ठगी का पता चला।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की

पीड़ित की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। उधर, संजय कालोनी के रहने वाले सुभाष चंद्र ने बताया कि उसका खाता एसबीआइ शाखा में है। सोमवार शाम वह एटीएम पर रुपये निकाले गया था। वहां पर एक युवक स्कूटी पर बाहर खड़ा और दूसरा युवक अंदर था। जिसने मदद के बहाने से एटीएम कार्ड बदल दिया। इसके बाद आरोपितों ने उसके खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिए। पुरानी सबजी मंडी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी के नाम पर ठगे लाखों

अटायल गांव में पुलिस अधिकारी के नाम पर रुपये ठग लिए गए। पुलिस को दी गई शिकायत में अटायल गांव के रहने वाले शंकर ने बताया कि उसका झगड़ा गांव में दूसरे पक्ष के साथ हो गया था। जिसका रिपोर्ट सांपला थाने में ही दर्ज कराई गई है। इस दौरान नरेला के शिवाजी नगर का रहने वाला हरिओम नाम का एक व्यक्ति संपर्क में आया, जिसने कहा कि वह एसपी का जानकार है और साढ़े पांच लाख रुपये में दूसरे पक्ष से समझौता करा देगा। यह केस में रफा-दफा हो जाएगा। हरिओम ने रणजीत नाम के व्यक्ति से मुलाकात कराई। जो सोनीपत के सबौली गांव का रहने वाला है। आरोपितों ने समझौते के नाम पर उनसे यह रकम ठग ली। सांपला थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी