Cyber Crime: हिसार में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगे लाखों, कागजात के साथ फरार ठग, जानिए मामला

भकलाना निवासी प्रवीन ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करने का सपना था। अगस्त में उसके फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जो मर्चेंट नेवी से जुड़ा हुआ था। इसके बाद उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो उससे कंपनी द्वारा रिज्यूम मंगवाया गया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:29 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:29 PM (IST)
Cyber Crime: हिसार में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से ठगे लाखों, कागजात के साथ फरार ठग, जानिए मामला
नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से की लाखों की ठगी।

हिसार (नारनौंद), जागरण संवाददाता। हिसार में आए दिन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बदमाश रोज नए नए ठगने के तरीके खोज लोगों की मेहनत की कमाई को ठगने में लगे हैं। इस कड़ी में ताजा मामला बास तहसील के गांव भकलाना से सामने आया है जहां एक युवक के साथ लाखों रुपये की ठगी की गई है। साइबर ठगों ने भकलाना निवासी प्रवीन को मर्चेंट नेवी में भर्ती करवाने का झांसा दिया था। वहीं उसको ज्वाइनिंग के कागजात भी भेज दिए थे। साईबर ठग नकदी व नवीन के कागज भी लेकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित के अनुसार

भकलाना निवासी प्रवीन ने बताया कि वह मर्चेंट नेवी में नौकरी करने का सपना था। अगस्त में उसके फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा जो मर्चेंट नेवी से जुड़ा हुआ था। इसके बाद उसने उस नंबर पर संपर्क किया तो उससे कंपनी द्वारा रिज्यूम मंगवाया गया। इसके बाद उसके पास एक नंबर से फोन आया और उसे बताया गया कि वह ओशियन शिप की तरफ से बोल रहे हैं। इसके बाद उससे सभी जरूरी कागजात मांगे गए जो उसने भेज दिए। इसके बाद फिर से कंपनी का उसके पास फोन आया और ज्वाइनिंग के नाम पर उससे दो लाख 20 हजार रुपए ले लिए गए।

फोन करने वाले ने खुद का नाम अजय बताते हुए उससे कहा कि उसकी अगस्त को ज्वाइनिंग हो जाएगी और वह उसको इस संबंधी कागजात भेज रहा है। आठ अगस्त से पहले ही उसके बाद दोबारा से कंपनी की तरफ से कॉल आया कि शिप में एक कोरोना मरीज मिल जाने के कारण अब ज्वाइनिंग 21 अगस्त को हो पाएगी। प्रवीन के अनुसार 21 अगस्त से पहले ही कंपनी वालों के फोन नंबर बंद आने शुरू हो गए और उनसे कोई संपर्क भी नहीं हो रहा है। प्रवीन के अनुसार उसके साथ भर्ती के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है और उससे नकदी व कागजात भी ले लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी