Crime in Sirsa: सिरसा में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता बोला पति ने जबरन पिलाया जहर

सिरसा में शिकायतकर्ता ने बताया कि करीब एक महीने पहले उसकी बेटी के साथ ससुरालजनों ने मारपीट की और बच्चे के साथ घर से नकिाल दिया। प्रेम फुटेला ने बताया कि उसकी बेटी व दोहता उसके पास रह रहे थे।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:44 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:44 AM (IST)
Crime in Sirsa: सिरसा में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पिता बोला पति ने जबरन पिलाया जहर
पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ सिविल लाइन थाना में मामला दर्ज।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सिरसा के सेक्टर 20 में बीती शाम एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के पिता के बयान पर उसके पति, सास, ससुर व देवर के खिलाफ सिविल लाइन थाना पुलिस ने अभियोग दर्ज किया है। पिता ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी ने उसे बताया कि उसके पति ने जबरन उसे जहरीली वस्तु खिला दी, जिससे उसकी हालात बिगड़ गई और अस्पताल में मौत हो गई। 

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

मामले की जानकारी देते हुए सेक्टर 20 निवासी प्रेम फुटेला ने बताया कि उसकी बेटी कीर्ति की शादी पांच साल पहले बीकानेर के छतरगढ़ मंडी निवासी अमन चुग के साथ हुई थी। उसकी बेटी के चार साल का बेटा अंश है। शादी की शुरूआत में तो कीर्ति व उसके दामाद अमन के बीच सब कुछ ठीक ठाक रहा परंतु छह महीने बाद उसकी बेटी को कम दहेज लाने के लिए उसका दामादा अमन, ससुर प्रवीण, सास रेणू व देवर चमन ताने मारने लगे। उसकी लड़की को बड़ी गाड़ी लाने के लिए तंग किया गया। उसकी बेटी कीर्ति की प्रेगनेंसी के दौरान भी उसके ससुरालजनों ने उसे मारपीट की निकाल दिया। उसने उन्हें कभी 25 हजार तो कभी 30-35 हजार रुपये देकर अपनी बेटी को ससुराल छोड़कर आया था।

शिकयतकर्ता के अनुसार

शिकायतकर्ता ने बताया कि करीब एक महीने पहले उसकी बेटी के साथ ससुरालजनों ने मारपीट की और बच्चे के साथ घर से नकिाल दिया। प्रेम फुटेला ने बताया कि उसकी बेटी व दोहता उसके पास रह रहे थे। 20 दिन पहले वह अपनी लड़की के ससुराल में जाकर उन्हें 50 हजार रुपये देकर आया। उसने बताया कि बीती 24 अक्टूबर को करवा चौथ वाले दिन उसका दामाद अमन चुग उनके घर आया।

सभी ने उसे घर बसाने और बच्चे के सथ सही रहने की मिन्नतें की परंतु उसने नहीं सुनी और सुबह नौ बजे बिना बताए चला गया। प्रेम फुटेला ने बताया कि इसके बाद वह अपनी पत्नी सुमन व बेटे आशीष के साथ काम पर चला गया। दोपहर दो बजे उसके दामाद अमन ने फोन कर बताया कि जल्द घर आओ, कीर्त को कुछ हो गया है। जब वे घर पहुंचे तो कीर्ति के मुंह में से झाग निकल रहे थे और उल्टी कर रही थी। कीर्ति ने उसे बताया कि अमन ने उसे जबरदस्ती जहरीली चीज दे दी।

इसके बाद उसने अपनी बेटी को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसने आरोप लगाए कि उसकी लड़की कीर्ति को उसके पति अमन ने अपने पिता प्रवीण, मां रेनू व भाई चमन के कहने पर जहरीला पदार्थ देकर दहेज कम लाने के कारण हत्या कर दी। मामले की जांच हुडा पुलिस चौकी के एएसआइ नरेश कुमार कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी