पुलिस की तफ्तीश में शामिल हुए क्रिकेटर युवराज सिंह

हांसी शहर थाने में दर्ज है युवराज के खिलाफ मामला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:17 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:17 AM (IST)
पुलिस की तफ्तीश में शामिल हुए क्रिकेटर युवराज सिंह
पुलिस की तफ्तीश में शामिल हुए क्रिकेटर युवराज सिंह

-हांसी शहर थाने में दर्ज है युवराज के खिलाफ मामला

संवाद सहयोगी, हांसी : इंटरनेट मीडिया पर अनुसूचित जाति से संबंधित टिप्पणी के मामले में शनिवार को क्रिकेटर युवराज पुलिस की तफ्तीश में शामिल हुए। मामले में युवराज सिंह पहले ही हाई कोर्ट से जमानत ले चुके हैं। कोर्ट ने युवराज सिंह को आदेश दिए थे कि व हांसी में दर्ज मामले में तफ्तीश में शामिल हो। गत वर्ष जून महीने में युवराज के खिलाफ सोशल एक्टिविस्ट रजत कलसन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई नहीं करने के खिलाफ शिकायतकर्ता ने कोर्ट याचिका दायर की थी। युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्होंने रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने हांसी पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी थी।

पुलिस ने शिकायत में दी गई सीडी की लैब में जांच करवाई थी। जांच के बाद इसी साल 14 फरवरी को हांसी पुलिस ने युवराज पर एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। इसके बाद युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दर्ज की थी। कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी और तफ्तीश में शामिल होने के आदेश दिए थे।

ये था मामला

युवराज सिंह ने अनुसूचित जाति समाज के खिलाफ अपमानजनक व शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसके चलते उसके खिलाफ दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी जिस पर हाईकोर्ट ने युवराज के खिलाफ पुलिस की उत्पीड़न कार्रवाई पर रोक लगा दी थी।

घटना में प्रयोग फोन बरामद कर चुकी है पुलिस

शनिवार को तफ्तीश में शामिल होने के लिए युवराज सिंह हिसार स्थित जिओ मेश में पहुंचे। जहां हांसी के डीएसपी विनोद शंकर ने उनसे पूछताछ की। पूछताछ के बाद पुलिस ने युवराज सिंह को फारिग कर दिया। इस मामले में जिस फोन का इस्तेमाल किया गया था पुलिस पहले ही उस फोन को बरामद कर चुकी है।

तफ्तीश में किया गया था शामिल डीएसपी

डीएसपी विनोद शंकर ने बताया कि युवराज सिंह को गिरफ्तार कर तफ्तीश में शामिल किया गया है। मामले में युवराज हाईकोर्ट से जमानत पर है। जांच पूरी करने के लिए युवराज सिंह को तफ्तीश में शामिल किया गया था।

chat bot
आपका साथी