एचएयू में क्रिएटिव मास्क मेकिंग प्रतियोगिता

इसमें ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की उन महिलाओं व लड़कियों ने हिस्सा लिया जो इस समय कोरोना से बचाव के लिए मास्क तैयार कर रही हैं। प्रतियोगिता का आयोजन पारिवारिक संसाधन विभाग के तहत इवेंट मैनेजमेंट में कौशल विकास के विद्यार्थियों द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 05:56 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 05:56 AM (IST)
एचएयू में क्रिएटिव मास्क मेकिंग प्रतियोगिता
एचएयू में क्रिएटिव मास्क मेकिंग प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, हिसार : चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के इंदिरा चक्रवर्ती गृहविज्ञान महाविद्यालय की ओर से ऑनलाइन माध्यम से क्रिएटिव मास्क मेकिग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीण व शहरी क्षेत्र की उन महिलाओं व लड़कियों ने हिस्सा लिया, जो इस समय कोरोना से बचाव के लिए मास्क तैयार कर रही हैं। प्रतियोगिता का आयोजन पारिवारिक संसाधन विभाग के तहत इवेंट मैनेजमेंट में कौशल विकास के विद्यार्थियों द्वारा किया गया।

विभागाध्यक्ष प्रो. मंजू मेहता ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन कालेज की अधिष्ठाता डा. बिमला ढांडा के मार्गदर्शन व देखरेख में किया गया। प्रतिभागियों ने मास्क बनाते 10 से 15 सेकेंड की वीडियो और मास्क की फोटो विभाग की ई-मेल आइडी पर भेजे थे। निर्णायक मंडल में शामिल डा. नीलम रोज व डा. मंजू दहिया द्वारा विजेताओं का चयन किया गया।

प्रतियोगिता में इंदिरा चक्रवर्ती गृह विज्ञान महाविद्यालय की अंतिम वर्ष की छात्रा खुशबू ने प्रथम स्थान, अंशिता ने द्वितीय व मंदीप ने तृतीय स्थान हासिल किया। सभी विजेताओं को मेरिट सर्टिफिकेट जबकि प्रतिभागियों को ई-प्रमाणपत्र दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी