हत्या के लिए राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे थे गोवंश, पुलिस ने कर लिए काबू

सिरसा में रानियां थाना पुलिस ने नकौड़ा मोड जीवननगर रोड के समीप एक ट्रक में से ठुस ठुस कर भरे 12 गोवंश सहित दो लोगों को काबू किया। आरोपित गोवंश को राजस्थान से तस्करी कर गुजरात लेकर जा रहे थे।

Manoj KumarPublish:Sun, 28 Nov 2021 11:36 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:36 AM (IST)
हत्या के लिए राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे थे गोवंश, पुलिस ने कर लिए काबू
हत्या के लिए राजस्थान से तस्करी कर गुजरात ले जाए जा रहे थे गोवंश, पुलिस ने कर लिए काबू

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में पशु तस्‍करी का एक और मामला सामने आया है। शनिवार रात को रानियां थाना पुलिस ने नकौड़ा मोड जीवननगर रोड के समीप एक ट्रक में से ठुस ठुस कर भरे 12 गोवंश सहित दो लोगों को काबू किया। आरोपित गोवंश को राजस्थान से तस्करी कर गुजरात लेकर जा रहे थे। आरोपितों के खिलाफ गाेवध अधिनियम, हरियाणा गोरक्षक गोसवर्धन एक्ट तथा पशु क्रुरता अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

जानकारी मुताबिक जीवननगर चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बनवारी लाल बीती रात पुलिस टीम के साथ जीवननगर चौक पर मौजूद था। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि नकौड़ा गांव की तरफ से एक गाड़ी में पशुआें को गाड़ी में भरकर गुजरात लेकर जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने नकौड़ा मोड जीवननगर रोड पर पहुंचकर नाकेबंदी की। कुछ देर बाद नकौड़ा की तरफ से तिरपाल लगी हुई एक गाड़ी आती दिखाई दी। जिसे रोक कर पुलिस ने पूछताछ की तो ट्रक में सवार दो लोगों ने अपना नाम योगेश निवासी ढाणी छापा वाली थाना सादुलशहर जिला गंगानगर व मोहम्मद रहीम निवासी देरासर जिला बाडमेर राजस्थान बताया।

पुलिस पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे गाड़ी में गोवंश गोकशी के लिए भरकर लेकर गुजरात जा रहे है। आरोपितों से गोवंश के परमिट के लिए बारे में पूछा तो वे कोई परमिट पेश नहीं कर पाए। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें गाे वंश को ठुस ठुस कर भरा हुआ था। जिनकी गिनती की तो गाड़ी में नौ गाय व तीन बछड़े भरे हुए मिले। पुलिस ने गांड़ी को कब्जे में लेकर आरोपितों को काबू कर लिया। आरोपितों के खिलाफ गोकशी के लिये ले जाकर जाने की धारा 3/5/6/13(1)/13(2)/17, हरियाणा गोरक्षक गोसवर्धन एक्ट 2015 व 9/11 पशु क्रुरता अधिनियम 1960 के तहत रानियां थाना में अभियोग दर्ज किया गया है।