रोहतक में पशु तस्करी का भंडाफोड़, पंजाब से ट्रक में ले जा रहे थे गोवंश, चालक अंधेरे में फरार

रोहतक पुलिस ने गो तस्करी का भंडाफोड़ कियाहै। ट्रक में पंजाब से भरकर ले जाए जा रहे 12 पशुओं को बचाया है। चालक अंधेरे का फायदा उठाकर बाग निकला। कलानौर महम और बहुअकबरपुर थाना क्षेत्र में गोवंश तस्करी के इससे पहले भी काफी मामले सामने आ चुके हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 01:22 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 01:22 PM (IST)
रोहतक में पशु तस्करी का भंडाफोड़, पंजाब से ट्रक में ले जा रहे थे गोवंश, चालक अंधेरे में फरार
ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भरे गए गोवंश, जिन्हें तस्करों के चंगुल से छुड़ाया गया।

रोहतक, जेएनएन। पंजाब से गोवंश को तस्करी के लिए लेकर जा रहे ट्रक को रोहतक में गोशाला गऊ सेवा दल समित के सदस्यों ने पकड़ लिया। जबकि ट्रक चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। ट्रक चालक के खिलाफ कलानौर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

कलानौर निवासी मंदीप ने बताया कि वह बेसहारा पशु पीड़ित सेवा संघ गोशाला गऊ सेवा दल समिति के संचालक हैं। शुक्रवार देर रात वह अपनी टीम के साथ बसाना फाटक के पास थे। इसी दौरान पीछे से एक ट्रक महम की तरफ से आया। उसके ऊपर तिरपाल बंधा हुआ था। शक होने पर ट्रक चालक को रोकने के लिए इशारा किया, लेकिन चालक ने ट्रक की स्पीड बढ़ा दी और वहां से भागने लगा। टीम ने ट्रक का पीछा किया। जिस पर आरोपित थोड़ी दूर जाकर ट्रक को छोड़कर वहां से भागने में कामयाब रहा।

पंजाब नंबर का है ट्रक

टीम ने ट्रक की तिरपाल हटाकर उसे चेक किया। ट्रक के अंदर 11 बैल और दो गाय रस्सियों से बांधे गए थे। जिन्हें गोतस्करी के लिए लेकर जा रहे थे। सूचना मिलने पर कलानौर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जिस ट्रक में गोवंश को भरा गया था वह पंजाब नंबर का है। आशंका जताई जा रही है कि गोवंश को पंजाब की तरफ से लाया गया था।

पहले भी सामने आ चुके हैं मामले
फिलहाल पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर गोवंश को गोशाला में छुड़वा दिया है। शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ पशु क्रुरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि कलानौर, महम और बहुअकबरपुर थाना क्षेत्र में गोवंश तस्करी के इससे पहले भी काफी मामले सामने आ चुके हैं। अधिकतर मामलों में रात के समय गोवंश को तस्करी के लिए लेकर जाया जाता है। 
 
 
 
हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
chat bot
आपका साथी