हिसार मंडल में पुलिस विभाग की 100 गाड़ियां कोविड मरीजों के लिए निश्शुल्क सेवाएं देगी

जागरण संवाददाता हिसार आइजी हिसार मंडल राकेश कुमार आर्य ने हिसार पुलिस लाइन में बन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:47 AM (IST)
हिसार मंडल में पुलिस विभाग की 100 गाड़ियां कोविड मरीजों के लिए निश्शुल्क सेवाएं देगी
हिसार मंडल में पुलिस विभाग की 100 गाड़ियां कोविड मरीजों के लिए निश्शुल्क सेवाएं देगी

जागरण संवाददाता, हिसार : आइजी हिसार मंडल, राकेश कुमार आर्य ने हिसार पुलिस लाइन में बने कोविड केयर सेंटर को पुलिस ट्रेनिग सेंटर धांसू रोड में शिफ्ट करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि कोविड केयर सेंटर के लिए पुलिस लाइन हिसार में पर्याप्त जगह नहीं है। उन्होंने डीआइजी व अन्य अधिकारियों के साथ धांसु रोड स्थित पुलिस ट्रेनिग सेंटर का निरीक्षण किया व उचित स्थान पाये जाने पर कोविड केयर सेंटर को तुरन्त प्रभाव से शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। उन्होंने जगह, संसाधनों व पुलिस की नफरी को ध्यान में रखते हुए यहां 15 से बढ़ाकर 35 बेड का सेंटर बनाने के निर्देश दिए व पांच बैडों पर आक्सीजन की सुविधा भी उपलव्ध करवाने को कहां।

उन्होंने हिसार मंडल के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए की सेंटरों पर उपलब्धतानुसार डॉक्टर, फार्मासिस्ट, जरुरी दवा, भोजन की व्यवस्था को प्राथमिकता दें। पुलिस में सेवारत ऐसे कर्मचारियों की सहायता भी लें, जिन्होंने मेडिकल क्षेत्र में कोई डिप्लोमा अथवा डिग्री हासिल की हो। उन्होंने वाट्सअप के माध्यम से कोविड प्रभावित पुलिस कर्मचारियों का हाल जाना व शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना की।

आमजन के सहयोग के लिए होगा उपयोग

हिसार मंडल के पांचों पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि पुलिस मुख्यालय से प्राप्त नई टोयटा, इनोवा गाड़ियों का इस्तेमाल जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सम्पर्क कर कोविड-19 अस्पतालों में ट्रांसपोर्ट सेवा में करें। हिसार मंडल के पांचों जिलों में पुलिस विभाग को 54 गाडि़यां प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के मध्यनजर इन गाड़ियों का इस्तेमाल आमजन के सहयोग के लिए किया जाएगा। सुरक्षित किट के साथ पुलिस विभाग के ड्राइवर कोविड प्रभावित मरीजों को निशुल्क ट्रांस्पोर्टेशन की सुविधा उपलब्ध करवाएंगे। मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचा कर उनकी जान बचाने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारियों से आह्वान किया कि यह समय अपने आप को सुरक्षित रखने के साथ-साथ जनसेवा कर अपनी प्रतिबद्धता साबित करने का है।

chat bot
आपका साथी