यूनियन प्रधान प्रवीन की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में उपचाराधीन, 50 पर पहुंचा ऑक्सीजन लेवल

जागरण संवाददाता हिसार कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का अंतिम संस्कार करने वाली

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:55 AM (IST)
यूनियन प्रधान प्रवीन की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में उपचाराधीन, 50 पर पहुंचा ऑक्सीजन लेवल
यूनियन प्रधान प्रवीन की तबीयत बिगड़ी, निजी अस्पताल में उपचाराधीन, 50 पर पहुंचा ऑक्सीजन लेवल

जागरण संवाददाता, हिसार : कोरोना वायरस के कारण मरने वालों का अंतिम संस्कार करने वाली टीम के इंचार्ज और नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रधान प्रवीन कुमार की तबीयत बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ने पर प्रवीन प्रधान को शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल 50 तक पहुंच गया है। उनकी कोरोना टेस्ट किया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव बताई जा रही है। प्रधान की बिगड़ी तबीयत ने कोरोना के कारण मरने वालों का अंतिम संस्कार करने वाली टीम के सदस्यों की चिता बढ़ा दी है। वहीं, नगर पालिका कर्मचारी संघ के जिला प्रधान सुनील कुमार से लेकर प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी राजेश बागड़ी सहित कई पदाधिकारियों ने प्रधान का हालचाल जाना।

------

शनिवार को शरीर में दर्द की हुई शिकायत

कोरोना का अंतिम संस्कार करने वाली टीम सदस्यों के अनुसार इंचार्ज प्रवीन कुमार के शरीर में दर्द व थकावट की शिकायत लग रही थी। उन्होंने एक दिन पहले स्वास्थ्य विभाग की टीम को कोरोना सैंपल दिया था। हालांकि उसकी रिपोर्ट नहीं आई है। रविवार को प्रधान की सुबह ही तबीयत ओर बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आई तो उन्हें परिवार के लोगों की मदद से शहर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। जहां निजी अस्पताल की ओर से जब उनका कोरोना टेस्ट करवाया गया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई बताया जा रहा है। ऐसे में अब प्रधान की तबीयत फिलहाल गंभीर बनी हुई है।

---------

जाने कौन है प्रवीन कुमार : प्रवीन कुमार वह व्यक्ति है जो 12 अप्रैल 2020 से अब तक हिसार में कोरोना के कारण करने वालों का अंतिम संस्कार करने वाली टीम का इंचार्ज है। स्वयं अपनी टीम के सदस्यों के साथ मिलकर एक साल से अधिक समय से कोरोना के कारण जान गंवाने वाले 300 से अधिक शवों का अंतिम संस्कार कर चुके है। यहीं नहीं अंतिम संस्कार से मिलने वाली राशि का काफी हिस्सा दान देने से लेकर जरुरतमंद की मदद करने में खर्च किया है। वर्तमान में नगर पालिका कर्मचारी संघ की ईकाई के प्रधान है और निगम कर्मचारी है।

---------

रविवार सुबह प्रधान प्रवीन की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। उन्हें तोशाम रोड के पास एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। उनकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनका ऑक्सीजन लेवल 50 पहुंच गया है। फिलहाल तबीयत गंभीर है।

- राजेश बागड़ी, अंतिम संस्कार करने वाली टीम सदस्य और मुख्य संगठनकर्ता, नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा।

chat bot
आपका साथी