हिसार में पार्षदों ने जिम्मेदारों की लगाई क्लास तो एक घंटे में जन समस्या का हुआ समाधान

जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी जेटिंग मशीन का प्रबंध न हो पाने की बात कहते हुए सीवरेज जाम की समस्या का समाधान नहीं कर रहे थे। हाउस में जब पार्षदों ने उनसे सीवरेज सफाई में बरती जा रही लापरवाही पर जवाब मांगा तो वार्ड-17 में जेटिंग मशीन भी पहुंच गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:10 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:10 PM (IST)
हिसार में पार्षदों ने जिम्मेदारों की लगाई क्लास तो एक घंटे में जन समस्या का हुआ समाधान
हाउस की बैठक में जवाब मांगने पर लंबे समय से बनी सीवरेज जाम की समस्‍या का हल हो गया

हिसार, जेएनएन। हिसार नगर निगम हाउस की साधारण बैठक का असर 24 घंटे से पहले ही शहर में नजर आ गया। वार्ड-17 के शांत विहार कॉलोनी में राम नर्सरी रोड पर करीब एक माह से सीवरेज जाम की समस्या से जनता परेशान थी। कई बार जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों व कर्मचारियों को अवगत करवाया लेकिन कोई उचित समाधान नहीं हुआ।

22 जनवरी को हाउस की बैठक में जब जनप्रतिनिधियों से शहर में सीवरेज और पानी की समस्या पर एक्सइएन व एसडीओ की क्लास लगाई तो उसका असर शहर में भी दिखा। शांत विहार कॉलोनी की एक माह से बंद सीवरेज लाइन एक घंटे में खोल दी। ऐसे में हाउस के कारण जनता को सीवरेज जाम की समस्या से राहत मिली।

जेटिंग मशीन का भी करवा दिया प्रबंध

जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आज कल करते हुए कई दिनों से जेटिंग मशीन का प्रबंध न हो पाने की बात कहते हुए सीवरेज जाम की समस्या का समाधान नहीं कर रहे थे। हाउस में जब पार्षदों ने उनसे सीवरेज सफाई में बरती जा रही लापरवाही पर जवाब मांगा तो वार्ड-17 में जेटिंग मशीन भी पहुंच गई। कर्मचारियों ने एक घंटे में जाम खोल दिया। उसके बाद लाइन की सफाई कर लोगों को राहत प्रदान हुई। इसके अलावा पार्षद को भी मौके की स्थिति की सूचना दी। ताकि उन्हें भी उनके कार्यप्रणाली के बारे में पता चल जाए। पार्षद महेंद्र जुनेजा ने भी मौका निरीक्षण किया।

----हाउस की बैठक हर एक माह में होनी चाहिए। कम से कम जनता के काम तो समय पर होते रहेंगे। हाउस की बैठक में सीवरेज व पेयजल व्यवस्था पर पार्षदों ने जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों से जवाब लिए तो जनता के काम भी होने लगे है। एक माह की समस्या का एक घंटे में ही अफसरों ने समाधान करवा दिया। मेरी जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों से आग्रह है कि वे इसी प्रकार शहर में दूसरे स्थानों पर भी जनता की समस्या का समाधान करें।

- महेंद्र जुनेजा, वार्ड-17 पार्षद एवं चेयरमैन सब कमेटी, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी