पार्षद और उनके प्रतिनिधियों का आवागमण रोक रही पुलिस

जागरण संवाददाता हिसार जनता और प्रशासन के बीच की अहम कड़ी जनप्रतिनिधियों को भी लॉकडा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:32 PM (IST)
पार्षद और उनके प्रतिनिधियों का आवागमण रोक रही पुलिस
पार्षद और उनके प्रतिनिधियों का आवागमण रोक रही पुलिस

जागरण संवाददाता, हिसार : जनता और प्रशासन के बीच की अहम कड़ी जनप्रतिनिधियों को भी लॉकडाउन के दौरान जनहित के कार्य करवाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है। पुलिस उन्हें भी आवाजाही के लिए रोक नहीं है। जिसके चलते शहर के विभिन्न वार्डों के पार्षद ने जिला प्रशासन से लेकर निगम कमिश्नर तक से पास बनवाने का मांग की है। हालात ये पैदा हो गए है कि कई पार्षदों ने जनता के कार्य को लेकर भी घर से बाहर आवाजाही बंद कर दी है। जिसके चलते जनप्रतिनिधियों से अपने कार्य की उम्मीद रखने वाले कई लोगों को मायूसी हाथ लग रही है।

------------------

पूर्व में जारी हुए थे पास, इस बार प्रशासन ने नहीं ली सुध

पार्षद अनिल जैन, डा. उमेद खन्ना, कविता केडिया अंबिका शर्मा और पिकी शर्मा सहित पार्षदों ने बताया कि पिछले साल पार्षदों के लॉकडाउन में पास बने थे। जिससे जनता के कार्य के लिए पार्षदों को आवाजाही में किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आई थी। इस बार प्रशासन ने अभी तक पार्षदों के पास नहीं बनवाए है। कई पार्षदों ने कहा कि पार्षद जनप्रतिनिधि है। यह एक सम्मानजनक पद है पार्षदों के पास होने चाहिए यदि कोई रोकता है तो उसमें पार्षदों के सम्मान को ठेस पहुंचती है इसलिए कई पार्षदों ने तो जनता के कार्य के लिए भी घर से बाहर आनाजाना ही बंद कर दिया है।

------------------

इन दो केस से समझे पार्षदों की स्थिति

- एक अधिकारी ने फोन कर कहा कि पार्षद जी मौके पर आ जाइये कार्य करवा रहे हैं। मैंने कहा कि सर पास नहीं है किसी ने रोक लिया तो मेरे सम्मान का क्या होगा। इस पर अधिकारी ने भी स्थिति को भांपते हुए नहीं आने की ही सलाह दी।

- जनता के कार्य से पार्षद प्रतिनिधि कहीं जा रहा था तो पुलिस ने रोक लिया। उसे पास के बाद ही आवाजाही के लिए कहा तो पार्षद प्रतिनिधि से जिला प्रशासन से लेकर निगम कमिश्नर से पास के लिए मांग की लेकिन अभी तक पास नहीं बन पाए है।

chat bot
आपका साथी