परिषद का तीन साल से एक करोड़ 10 लाख का बिजली बिल बकाया

जल्द ही शहर में लगी स्ट्रीट लाइटों की बत्ती गुल हो सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:16 PM (IST)
परिषद का तीन साल से एक करोड़ 10 लाख का बिजली बिल बकाया
परिषद का तीन साल से एक करोड़ 10 लाख का बिजली बिल बकाया

कैप्शन :8:

संवाद सहयोगी, हांसी : जल्द ही शहर में लगी स्ट्रीट लाइटों की बत्ती गुल हो सकती है। ऐसा इसलिए कि करीब पौने तीन साल से परिषद की ओर से बिजली का बिल नहीं भरा गया है। बिजली विभाग की ओर से जल्द ही अंतिम बार परिषद को लेटर लिखा जाएगा। इसके बाद भी बिल नहीं भरा गया तो बिजली विभाग परिषद के कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई कर सकता है। परिषद की ओर से अंतिम बार फरवरी 2019 में 8 लाख रुपये जमा करवाए थे। लंबे समय से बिल का भुगतान न करने पर परिषद का बिल एक करोड़ 10 लाख रुपये पहुंच गया है।

शहर में लगी नगर परिषद की स्ट्रीट लाइटों सहित अन्य क्नेक्शनों का बिल एक करोड़ 10 लाख 91 हजार 88 रुपये का बिल बकाया है। कई बार नोटिस देने के बाद भी नगर परिषद ने बिल का भुगतान नहीं किया। बिल नहीं भरने से शहर में करीब 3500 स्ट्रीट लाइटों के तारों को कभी भी काटा सकता है। एक ओर परिषद का बकाया बिल लाखों तक पहुंच चुका है, वहीं अभी तक इस बारे परिषद के उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला तक नहीं है।

कई विभागों को महीनों से बकाया है बिजली बिल

जहां एक ओर परिषद का एक करोड़ 10 रूपये का बिल पेंडिग है तो वहीं इसके अलावा एसडीओ बीएंडआर का 8 महीने से एक लाख 3 हजार 648, बीएंडआर एक्सईएन का 8 महीने से करीब 96 हजार, बीएसएनएल विभाग का पिछले 6 महीने से एक लाख 28 हजार 427 रुपये बकाया है।

जल्द बिल न भरने पर की जाएगी कार्रवाई : एसडीओ

बिजली विभाग के एसडीओ रणबीर ने बताया कि जल्द ही परिषद को बिजली बिल भरने के लिए अंतिम लेटर भेजा जाएगा। यदि जल्द ही बिल नहीं भरा गया तो कनेक्शन काटने की प्रक्रिया की जाएगी।

मामला संज्ञान में नहीं : ईओ

नगर परिषद के ईओ महेंद्र सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। जल्द ही कुछ पेमेंट की जाएगी। उन्होंने बताया कि बिल की अकाउंट ज्यादा है। इसलिए इसे थोड़ा-थोड़ा कर पूरे बिजली का बिल अदा कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी