डबवाली में इंडो-इजरायल प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार, फर्जी तरीके से 1.20 लाख रुपये की सैलरी लेते रहे अधिकारी

डबवाली के प्रदीप कुमार ने इंडो-इजरायल प्रोजेक्ट के तहत बने फल उत्कृष्टता केंद्र में भ्रष्टाचार होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप था कि गांव आनंदगढ़ निवासी भीम सैन विदेश गया हुआ है जबकि सुरेंद्र सिरसा में पढ़ाई करता है। जबकि कागजों में दोनों केंद्र में मजदूरी कर रहे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:14 PM (IST)
डबवाली में इंडो-इजरायल प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार, फर्जी तरीके से 1.20 लाख रुपये की सैलरी लेते रहे अधिकारी
डबवाली में मांगेआना फल उत्कृष्टता केंद्र के पूर्व उपनिदेशक समेत चार पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज हुआ है

डबवाली, जेएनएन। सिरसा के डबवाली  के गांव मांगेआना स्थित फल उत्कृष्टता केंद्र में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। गुप्तचर विभाग हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने केंद्र के पूर्व उपनिदेशक आत्म प्रकाश, उप अधीक्षक (स्थापना शाखा) भूप सिंह, सेवानिवृत्त विषय विशेषज्ञ सुरजीत सिंह तथा उद्यान अधीक्षक अमर सिंह पूनियां के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ये था मामला

डबवाली की एकता नगरी निवासी प्रदीप कुमार ने इंडो-इजरायल प्रोजेक्ट के तहत बने फल उत्कृष्टता केंद्र में भ्रष्टाचार होने की शिकायत दर्ज करवाई थी। आरोप लगाया था कि गांव आनंदगढ़ निवासी भीम सैन विदेश गया हुआ है, जबकि सुरेंद्र सिरसा में पढ़ाई करता है। जबकि कागजों में दोनों केंद्र में मजदूरी कर रहे हैं। दोनों के एटीएम अधिकारियों के पास हैं। मामले की जांच मुख्यमंत्री उडऩ दस्ते से करवाई गई तो मामले का खुलासा हुआ।

जांच के दौरान सामने आया कि अधिकारियों ने फर्जी हाजिरी लगाकर 1.20 लाख रुपये की राशि का गबन किया है। अधिकारियों ने उपरोक्त राशि का गबन माइक्रो इरीगेशन स्कीम के तहत मिले अनुदान से किया है। मामले की जांच डीएसपी कुलदीप सिंह बैनीवाल को सौंपी गई है। बताया जाता है कि विभागीय जांच में उपरोक्त चारों चार्जशीट किए जा चुके हैं।

-----

एक का तबादला, तो दूसरा रिटायर हो चुका

आरोपित उपनिदेशक आत्म प्रकाश 6 सितंबर 2016 से मांगेआना केंद्र में तैनात थे। 16 अप्रैल को तबादला गुरुग्राम में हुआ है। 17 अप्रैल को उन्होंने वहां चार्ज संभाल लिया है। वहीं सुरजीत सिंह माचरा 30 अप्रैल को रिटायर हो गया है। जबकि तीसरे आरोपित उद्यान अधीक्षक अमर सिंह की रिटायरमेंट 31 जुलाई को होनी है।

chat bot
आपका साथी