14 दिसंबर को निगम करेगा अंत्योदय मेले का आयोजन

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत नगर निगम प्रशासन द्वारा 14 दिसंबर को माडल टाउन स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मेले आयोजन किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त बेलिना ने आयोजन को लेकर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 07:19 PM (IST)
14 दिसंबर को निगम करेगा अंत्योदय मेले का आयोजन
14 दिसंबर को निगम करेगा अंत्योदय मेले का आयोजन

जागरण संवाददाता, हिसार : मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत नगर निगम प्रशासन द्वारा 14 दिसंबर को माडल टाउन स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मेले आयोजन किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त बेलिना ने आयोजन को लेकर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की। संयुक्त आयुक्त ने अंत्योदय मेले से संबंधी रूपरेखा तैयार की और अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां निर्धारित की।

संयुक्त आयुक्त बेलिना ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के अंतर्गत अंत्योदय मेले का आयोजन 14 दिसंबर को किया जाएगा। मेले में 480 परिवारों को सरकारी स्कीमों से सीधे तौर पर जोड़ा जाएगा। इस मेले का आयोजन माडल टाउन स्थित गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त ने बताया कि मेले में सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उन परिवारों को दिया जाएगा जिनकी सालाना आय 1 लाख 80 हजार रुपये से कम है।

उन्होंने बताया कि सरकार की स्कीमों के माध्यम से परिवारों को लोन मुहैया करवाने, स्वरोजगार, स्किल ट्रेनिग आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी और उनके जोड़ने का कार्य किया जाएगा। हमें पूर्ण उम्मीद है कि सरकारी योजनाओं से सीधे तौर पर जुड़ने से इन परिवारों की सालाना आय बढ़गी। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी विभागों के अधिकारी व बैंकों के प्रतिनिधि और अधिकारी मेले में उपस्थित रहेंगे। जिससे मौके पर ही योजनाओं का लाभ लाभार्थी को दिया जा सके।

बैठक में ईओ दीपक गोयल, एमई कर्मपाल, एमई अमित बेरवाल, एमई अंकुर , एसओ बलजीत, एसओ विक्रम लोरा, सचिव राहुल, सचिव संजय, जेई प्रवीण चैहान, जेई प्रवीण शर्मा, कृष्ण सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी