ऑटो मार्केट फेज-3 में अतिक्रमण हटाने की निगम ने की कार्रवाई, पांच वाहन जब्त और तीन कमरे ढहाए

जागरण संवाददाता हिसार ऑटो मार्केट फेज-3 में नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाने की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:25 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:25 AM (IST)
ऑटो मार्केट फेज-3 में अतिक्रमण हटाने की निगम ने की कार्रवाई, पांच वाहन जब्त और तीन कमरे ढहाए
ऑटो मार्केट फेज-3 में अतिक्रमण हटाने की निगम ने की कार्रवाई, पांच वाहन जब्त और तीन कमरे ढहाए

जागरण संवाददाता, हिसार : ऑटो मार्केट फेज-3 में नगर निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की। चार घंटे तक चली इस कार्रवाई में नगर निगम की टीम ने पांच वाहन जब्त किए, 10 दुकानों के शेड हटवाए और तीन कमरे ढहाए। इस कार्रवाई में निगम टीम को ऑटो मार्केट के व्यापारी और मिस्त्रियों का विरोध सहना पड़ा। बावजूद इसके नगर निगम की टीम ने अपनी कार्रवाई जारी रखी। टीम की इस कार्रवाई से दिनभर ऑटो मार्केट में हड़कंप मचा रहा। इस दौरान कई रेहड़ी संचालकों जो स्थान तौर पर ऑटो मार्केट में खड़े रहते थे वे भी इधर-उधर अपने रेहड़ियां लेकर चले गए। टीम की कार्रवाई कर जाने के बाद वापिस उन्होंने ऑटो मार्केट में अपना ठईया जमा लिया। एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी ने कहा कि ऑटो मार्केट में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई निगम जारी रखेगी।

-------------

खोखे लगाकर बैठे मिस्त्रियों के हटाए खोखे

शहर में अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम की टीम कई सालों से बाजारों में कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में बुधवार को नगर निगम की टीम ने ऑटो मार्केट फेज-3 में अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई की। निगम टीम ने पांच वाहन, 10 दुकानों के आगे से शेड व तीन कमरों को ढहाया। साथ ही व्यापारियों की दुकानों पर नोटिस चस्पा किए गए। निगम की कार्रवाई और भारी अमले को देखकर व्यापारियों ने अपना विरोध जताया और नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग से मिलने के निगम कार्यालय पहुंचे। जहां पर निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने व्यापारियों को कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्यवाही टीम की कार्रवाई जारी रहेगी। व्यापारी सड़क, फुटपाथ व खाली प्लाटों में कब्जा न करें और अतिक्रमण हटाने में टीम का सहयोग करें। वहीं खोखे लगाकर बैठे हुए मिस्त्री व दूसरे लोगों को फुटपाथ व सड़क पर कब्जा न करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को सुविधा मुहैया करवाने को लेकर नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने को लेकर कार्रवाई कर रही है। नगर निगम एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी, एमई प्रवीण गंगवानी, तहबाजारी इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा, महावीर, धर्मबीर, जितेंद्र आदि कर्मचारियों की टीम के साथ कार्यवाही की गई।

-------------------

11 बजे से 3 बजे तक जारी रही कार्रवाई

एक्सईएन जयवीर सिंह डूडी ने बताया कि सुबह साढ़े 11 बजे अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम की टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की थी। साढ़े 4 घंटे तक निगम की कार्रवाई चली है। निगम टीम जेसीबी, क्रेन, ट्रैक्टर-ट्राली व कर्मचारियों की टीम के साथ कार्रवाई को लेकर पहुंची थी। इस दौरान पुराना ट्रक, वाहनों की बॉडी, पिकअप, टाटा एस व ऑटो इत्यादि जब्त किया है। वहीं फुटपाथ पर बने तीन कमरे ढहा दिए। 10 दुकानों के आगे के शेड हटाने की कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर टीम की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। व्यापारियों ने टीम का सहयोग करने का आश्वासन दिया है कि स्वयं सामान हटाना शुरू कर दिया है। लेकिन निगम टीम नियमित रूप से मौका निरीक्षण करेंगी और कार्रवाई करेगी।

-----------------

नगर निगम की टीम ने ऑटो मार्केट में अतिक्रमण हटवाया है। व्यापारियों से अपील है कि वे अतिक्रमण न करें। नगर निगम की टीम द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी।

- अशोक कुमार गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी