top menutop menutop menu

गिरफ्तार आरोपितों की अब तीन घंटे में मिल सकेगी कोविड टेस्ट की रिपोर्ट

गिरफ्तार आरोपितों की अब तीन घंटे में मिल सकेगी कोविड टेस्ट की रिपोर्ट
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 08:02 AM (IST) Author: Manoj Kumar

रोहतक, जेएनएन। विभिन्न मामलों में गिरफ्तार किए गए आरोपितों के कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट अब रोहतक में मात्र तीन घंटे में मिल सकेगी। पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मिलकर आरोपितों के कोविड-19 टेस्ट को लेकर विशेष नियम बनाए हैं। जिसके तहत रोहतक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपितों का कोविड-19 टेस्ट सेक्टर-3 स्थित पाली क्लीनिक में किया जाएगा। पाली क्लीनिक में स्थापित आधुनिक मशीन के सहायता से तीन घंटे के अंदर-अंदर टेस्ट के परिणाम से अवगत कराया जाएगा।

पहले आरोपितों के कोविड टेस्ट की रिपोर्ट 24 घंटे में मिलती थी। इस दौरान आरोपित पुलिस रिमांड पर होते थे या अदालत के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिए जाते थे। कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें पीजीआइएमएस स्थित कोविड सेंटर में भर्ती कराया जाता था। इस दौरान आरोपित व्यक्ति कई लोगों के संपर्क में आ जाता था ,जिस कारण पुलिस कर्मचारियों, कोर्ट के कर्मचारियों, जेल के कर्मचारियों आदि में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा रहता था।

कई मामलों में आरोपितों के संक्रमित पाए जाने पर कर्मचारियों को क्वारंटाइन भी करना पड़ा था। अब आरोपित को कोर्ट में पेश करते समय उसकी कोविड रिपोर्ट भी पेश की जा सकेगी। नई व्यवस्था के तहत शुक्रवार को क्लीनिक में स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस लाईन अस्पताल के फार्मासिस्ट हरेन्द्र के मार्गदर्शन में सात आरोपितों के टेस्ट कराए गए। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

बता दें कि जेल में संक्रमण फैलने का और भी ज्‍यादा डर रहता है। हिसार, फतेहाबाद, सिरसा समेत कई ऐसे केस सामने आ चुके हैं, जिसमें विभिन्‍न मामलों में पकड़े गए आरोपित कोरोना पॉजिटिव निकले। इनके संपर्क में आए पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव मिले तो कहीं तो अदालत को भी सेनेटाइज करना पड़ा। इसी तरह की परेशानियों को देखते हुए अब यह फैसला लिया गया है। वहीं शुक्रवार को रोहतक में 47 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

रोहतक : कोरोना मीटर

शुक्रवार को संक्रमित 47

कुल संक्रमित 2125

अब तक स्वस्थ 1625

एक्टिव केस 475

अब तक मौत 25

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.