हिसार में एक साथ मिले 29 कोरोना पॉजिटिव, डोगरान मोहल्ला में एक ही परिवार के 17 लोग संक्रमित

हिसार जिले में कोरोना के मामले 300 पार हो चुके हैं। एक दिन में कोरोना से संक्रमित होने के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। रविवार को भी 20 लोग संक्रमित मिले थे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:47 AM (IST)
हिसार में एक साथ मिले 29 कोरोना पॉजिटिव, डोगरान मोहल्ला में एक ही परिवार के 17 लोग संक्रमित
हिसार में एक साथ मिले 29 कोरोना पॉजिटिव, डोगरान मोहल्ला में एक ही परिवार के 17 लोग संक्रमित

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में सोमवार को जहां कोरोना के दो मरीज ठीक होकर घर लौटे, वहीं 29 नए केस मिले हैं, जो एक दिन में अब तक के सबसे अधिक हैं। रविवार को 20 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। जिले में कोरोना के मामले 300 से पार चले गए हैं, वहीं 194 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। सोमवार को मिले कोरोना पॉजिटिव में डोगरान मुहल्ला में एक ही परिवर से 17 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं ज्योतिपूरा मुहल्ला में 3, रामपुरा मुहल्ला से एक, गांधी कालोनी से 2, तिलक बाजार से एक, प्रोफेसर कालोनी से एक, लक्ष्मी मार्केट और अग्रोहा में एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली है। डोगरान मुहल्ला में एक ही परिवार में कोरोना पॉजिटिव मिलने का कारण परिवार के एक सदस्य का पीएलए स्थित सैलून में जाना बताया जा रहा है। सैलून संचालिक पॉजिटिव मिली चुकी है। वहीं उसके स्टाफ से भी चार लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

सैंपल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने सुबह 5 बजे लगाया कैंप, 30 लोग ही पहुंचे

कोरोना पॉजिटिव मिले हिसार लोकसभा सांसद के संपर्क में रहे लोगों की सैंपङ्क्षलग करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार सुबह कैंप लगाया गया था। लेकिन उस दौरान सिर्फ 30 लोग ही सैंपल देने पहुंचे। हालांकि 250 के करीब सैंपल होने की उम्मीद जताई जा रही थी। क्योंकि लोकसभा सांसद के डायरेक्ट व इनडायरेक्ट संपर्क में 300 के करीब लोग बताए गए थे। सैंपल देने सुनीता रेडू पहुंची थी। वहीं कुछ मीडिया कर्मियों ने भी सैंपल करवाए।

अग्रोहा मेडिकल कालेज की स्टाफ नर्स मिली संक्रमित

मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में कार्यरत एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसको कोरोना अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उपचार के लिए दाखिल किया गया है। वहीं नर्स के बेटे व उसकी सास का सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा गया है। संक्रमित स्टाफ नर्स अग्रोहा गांव में किराए का मकान में रह रही है। जिसके पड़ोस में पिछले दिनों एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। वहीं अग्रोहा मेडिकल के कोरोना अस्पताल में सोमवार सायं तक स्टाफ नर्स सहित 7 कोरोना पॉजिटिव उपचाराधीन थे। इसके साथ सोमवार को ओपीडी में 18 लोगों के सैंपल लेकर लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं।  

----जिले में सोमवार को 29 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। विभाग की ओर से इन लोगों को कोविड केयर सेंटर में दाखिल किया गया है। इनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी विभाग ले रहा है। उनके भी सैंपल किए जाएंगे।

डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।

chat bot
आपका साथी