रोहतक पीजीआइ में विकराल रूप दिखाने लगा कोरोना, अब एक चिकित्सक की मौत

रोहतक पीजीआई में रविवार देर रात बायोटेक्नोलॉजी के डॉक्टर दया शंकर की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस होने लगी। डॉक्टर को तुरंत ट्रॉमा सेंटर में लाया गया। इलाज शुरू किया लेकिन उनकी मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:56 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:56 PM (IST)
रोहतक पीजीआइ में विकराल रूप दिखाने लगा कोरोना, अब एक चिकित्सक की मौत
रोहतक में पीजीआई में बुरी तरह कोरोना संक्रमण फैला हुआ है

रोहतक, जेएनएन। पंडित भगवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस पीजीआइएमएस में कोरोना विकराल रूप दिखाने लगा है। रविवार देर रात एक चिकित्सक की मौत हो गई। मौत कोरोना से ही बताई जा रही है। हालांकि अभी तक संस्थान की तरफ से कोरोना की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है। दो दिन में दूसरी मौत पीजीआइ में हेल्थ केयर वर्कर की हुई है। रविवार को 51 हेल्थ केयर वर्कर्स कोरोना संक्रमित हुए थे। लगातार केसों की संख्या में वृद्धि हो रही है। पीजीआइ प्रबंधन में हड़कंप की स्थिति हो गई है।

पीजीआई में रविवार देर रात बायोटेक्नोलॉजी के डॉक्टर दया शंकर की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें सांस लेने में परेशानी महसूस होने लगी। डॉक्टर को तुरंत ट्रॉमा सेंटर में लाया गया। इलाज शुरू किया, लेकिन ऑक्सीजन लेवल रिकवर नहीं हो पाया। ट्रॉमा सेंटर में लाने के 15 मिनट के बाद ही उनकी मौत हो गई। फिलहाल उनका कोविड सैम्पल जांच के लिए भेज है। लक्षण को देखते हुए यही माना जा रहा है कि डॉक्टर की मौत कोरोना से हुई है। लेकिन रिपोर्ट आने के बाद ही यह बात स्पष्ट होगी।

इससे पहले रविवार को पीजीआइ के एक बेयरर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कर्मचारी जयदीप को शनिवार को ट्रामा सेंटर से होम आइसोलेट किया गया था। इससे पहले दो-तीन ट्रांमा सेंटर में भर्ती थे। रेडियोलॉजी विभाग में कार्यरत 40 वर्षीय बेयरर की रविवार सुबह 10 बजे घर पर उनकी मौत हो गई। वह मातनहेल के निकट अपने गांव से रोजाना ड्यूटी पर आते-जाते थे। दूसरी ओर पीजीआइ के 51 और हेल्थ वर्कर संक्रमित पाए गए। दो दिन में पीजीआइ के 118 हेल्थ वर्कर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। जिले में अन्य स्थानाें पर 145 नए कोरोना के केस मिले। कुल 196 व्यक्ति संक्रमित हुए।

कोरोना संक्रमण से मरने वालों की मौत का आंकड़ा 174 पहुंच गया है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में पीजीआइ कर्मचारी और शनिवार शाम सेक्टर-1 निवासी एक संक्रमित की मौत को जोड़ा नहीं गया है। रिकवरी रेट घटकर 91.48 फीसद पहुंच गया है। पॉजिटिविटी रेट 4.20 फीसद बना हुआ है। रविवार को 74 संक्रमित स्वस्थ हुए। कुल 12884 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 14083 संक्रमित हुए हैं। 106271 व्यक्तियों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन लगवाई है। रविवार को 366 ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई जबकि, 81 ने दूसरी डोज लगवाई।

जिले में फिलहाल 1027 एक्टिव केस हैं। इनमें 993 को होम आइसोलेट किया गया है। 34 को अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार को 438 लोगों ने कोरोना सैंपल दिया। अभी तक कुल 335025 सैंपल की टेस्टिंग हुई है, इनमें 320504 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

chat bot
आपका साथी