सिरसा में मंगलवार को 10 जगहों पर लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, लोगों ने ली राहत की सांस

स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बार जिले में 10 जगहों पर वैक्सीनेशन की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सभी ब्लाकों में वैक्सीनेशन किया जाएगा। वैक्सीनेशन की लांचिंग के मौके पर जो खामियां सामने आई उन्हें विभाग दूर करने में जुटा है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 01:26 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 01:26 PM (IST)
सिरसा में मंगलवार को 10 जगहों पर लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, लोगों ने ली राहत की सांस
सिरसा जिले में पहले चरण में कोवि शिल्ड वैक्सीन की 7320 डोज आई है

सिरसा, जेएनएन। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लांच की गई वैक्सीन के पहले चरण में अब मंगलवार को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इस बार जिले में 10 जगहों पर वैक्सीनेशन की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सभी ब्लाकों में वैक्सीनेशन किया जाएगा। वैक्सीनेशन की लांचिंग के मौके पर जो खामियां सामने आई, उन्हें विभाग दूर करने में जुटा है। विभाग का प्रयास है कि मंगलवार को वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू तरीके से हो तथा अधिक से अधिक हेल्थ वर्करों का वैक्सीनेशन हो।

-----जिले में पहले चरण में कोवि शिल्ड वैक्सीन की 7320 डोज आई है। जोकि करीब 3500 हेल्थ वर्करों को लगाई जाएगी। विभाग द्वारा 28 दिनों के बाद लगने वाली वैक्सीन की दूसरी खुराक रखी जा रही है ताकि किसी तरह की परेशानी न हो। सिरसा जिले में सरकारी व निजी अस्पतालों के सात हजार कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। रविवार को किए गए वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान नेटवर्क न होने व नेट की स्पीड स्लो होने के कारण डाटा अपडेट में परेशानी आई।

----स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। इसके लिए जिले के 33 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा दो निजी अस्पतालों शाह सतनाम अस्पताल व संजीवनी अस्पताल में भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे। जहां से स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरे चरण में पुलिस, सफाई कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिनका रजिस्ट्रेशन का कार्य जारी है। तीसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र के उन लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित है।

----वैक्सीनेशन अभियान को लेकर मंगलवार को जिले में 10 स्थानों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के पहले दिन जो खामियां सामने आई थी, उन्हें दूर किया जा रहा है। प्रयास रहेगा कि मंगलवार को वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू रूप से होगा। - डा. बालेश बांसल, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

chat bot
आपका साथी