Corona Vaccination: सिरसा में तीन दिन चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, 75 हजार को डोज लगाने का लक्ष्य

सिरसा में सोमवार से तीन दिन तक मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 50 बड़े गांव चिन्हित किए हैं जहां कैंप आयोजित होंगे। इसके अलावा सीएचसी व पीएचसी स्तर पर भी लाभार्थियों को डोज लगाई जाएगी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:40 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:40 AM (IST)
Corona Vaccination: सिरसा में तीन दिन चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव, 75 हजार को डोज लगाने का लक्ष्य
सिरसा में सोमवार से तीन दिन तक मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव।

जागरण संवाददाता, सिरसा। सोमवार से जिले में तीन दिन मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जाएगा। अभियान के तहत 75 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वैक्सीनेशन अभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 50 बड़े गांव चिन्हित किए हैं जहां कैंप आयोजित होंगे, इसके अलावा सीएचसी व पीएचसी स्तर पर भी लाभार्थियों को डोज लगाई जाएगी। विभाग की अलग अलग टीमें वैक्सीन लगाएगी। विभाग द्वारा पहली डोज से वंचितों को वैक्सीन लगवाने की प्राथमिकता दी जाएगी इसके साथ ही जिन लाभार्थियाें का दूसरी डोज लगाने का समय हो चुका है, उन्हें भी मैसेज भेज कर डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जिले में अब तक 7.72 लाख लोगों को लग चुकी है डोज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में 9.31 लाख लोगों को वैक्सीन डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अब तक जिले में कुल 7.72 लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। इनमें से 594952 लोगों को पहली डोज तथा 177612 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। विभाग का लक्ष्य है कि संक्रमण की तीसरी लहर से पहले जिले में सभी को वैक्सीन डोज अवश्य लग जाए।

जिले में नहीं संक्रमण का कोई केस

रविवार को जिले में 811 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अब तक जिले में चार लाख 82 हजार 385 लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है। जिले में नए संक्रमण के केस नहीं आ रहे हैं। अब तक जिले में 29267 लोग संक्रमित मिल चुके हैं इनमें से 28758 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण के कारण 509 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में पिछले चार दिनों से कोरोना का कोई केस नहीं है।

तीन दिन तक चलेगा मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव

सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल ने बताया कि सोमवार से जिले में तीन दिन मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलेगा। आमजन से आग्रह है कि वे वैक्सीन डोज अवश्य लगवाएं। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लाभार्थी निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि संक्रमण के खतरे को टाला जा सके। 

chat bot
आपका साथी