सिरसा में जारी है कोरोना वैक्सीनेशन, सिविल सर्जन ने लगवाया टीका, बोले नहीं कोई साइड इफेक्ट

सिरसा डबवाली ओढ़ां कालांवाली चौटाला माधोसिंघाना बड़ागुढ़ा रानियां ऐलनाबाद व चौपटा खंड में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। इनके अलावा शहर में संजीवनी अस्पताल व डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम अस्पताल में भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:24 PM (IST)
सिरसा में जारी है कोरोना वैक्सीनेशन, सिविल सर्जन ने लगवाया टीका, बोले नहीं कोई साइड इफेक्ट
विभाग ने 1200 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

हिसार/सिरसा, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जिले में 12 जगहों पर वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया गया। इनमें 10 जगह ब्लाक स्तर के स्वास्थ्य केंद्र व सरकारी अस्पताल है इसके अलावा दो निजी अस्पताल डेरा सच्चा सौदा का अस्पताल व संजीवनी अस्पताल शामिल है। विभाग का लक्ष्य है कि मंगलवार को 1200 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई जाए।

मंगलवार सुबह सिविल सर्जन डा. कृष्ण कुमार ने वैक्सीन लगाकर अभियान की शुरुआत की। सिविल सर्जन ने कहा कि वैक्सीन डोज पूरी तरह सुरक्षित है और इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। वैक्सीन की डोज लगाने के बाद भी कोविड 19 से जुड़े नियमों का पालन करना भी जरूरी है। उन्होंने हेल्थ वर्करों से आह्वान किया कि सभी वैक्सीन लगवाएं ताकि कोरोना से सुरक्षा हो सके। गौरतलब है कि 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हुई थीं। सबसे पहले अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मचारियों को डोज दी जाएगी। दो चरणों में ये टीका लगेगा। इनके बीच में 28 दिनों का अंतर रखा जाएगा। 38 दिनों तक कोविड-19 के नियमों के तहत सावधानी रखनी पड़ेगी।

यहां बनाए गए हैं वैक्सीनेशन सेंटर  

मंगलवार को चलाए वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए सिरसा, डबवाली, ओढ़ां, कालांवाली, चौटाला, माधोसिंघाना, बड़ागुढ़ा, रानियां, ऐलनाबाद व चौपटा खंड में वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। इसके अलावा शहर में संजीवनी अस्पताल व डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम अस्पताल में भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं। माधोसिंघाना खंड के अंतर्गत सिकंदरपुर अस्पताल के स्टाफ को भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

3500 हेल्थ वर्करों को दी जाएगी वैक्सीन

इसके पश्चात विभाग द्वारा वीरवार व शुक्रवार को वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। विभाग का लक्ष्य है कि जिले में करीब 3500 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन की दो डोज लग जाए। इसके साथ ही विभाग ने निर्णय लिया है कि वैक्सीनेशन के दौरान ऑनलाइन डाटा अपडेट करने में परेशानी आती है तो रजिस्टर पर लाभार्थी का रिकॉर्ड दर्ज किया जाएगा, जिसे बाद में ऑनलाइन अपडेट कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी