हिसार में 12 गुना तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सैंपलिंग और कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के लिए 36 टीमें मैदान में उतरीं

हिसार में कोरोना संक्रमण के हालात चिंताजनक हैं। 12 गुना तेजी से महामारी फैल रही है। कई केस ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं। 30 टीमें सैंपलिंग के लिए और 6 टीमें कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए फील्ड में उतरी हैं।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 01:56 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 01:56 PM (IST)
हिसार में 12 गुना तेजी से बढ़ रहा कोरोना, सैंपलिंग और कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग के लिए 36 टीमें मैदान में उतरीं
हिसार में शुक्रवार को कोरोना के 372 केस आए थे। इनमें से 102 अनट्रेस हैं।

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना के केस 12 गुना रफ्तार से बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को भी कोरोना के 372 केस आए थे। इनमें से 102 अनट्रेस भी हैं। आइडीएसपी इंचार्ज डा. अनामिका बिश्नोई ने मरीजों की ट्रेसिंग के लिए सभी टीमों काे आदेश दिए हैं कि सैंपलिंग के लिए दौरान सावधानी बरतें, मोबाइल नंबर और पता सही से नोट करें। ताकि, रिपोर्ट आने पर संक्रमित का पता लग सकें।

गौरतलब है कि नए केस मिलने पर कोरेाना के एक्टिव केस 1737 हो गए है। स्थिति पर नियंत्रण पाने के लिए डा. अनामिका बिश्नोई ने 30 टीमें सैंपलिंग के लिए और 6 टीमें कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के लिए फील्ड में उतारी हैं। विभाग की तरफ से ऐसे एरिया में अधिक सैंपलिंग की जाएगी। जहां कोरोना के अधिक केस मिले चुके हैं। वहीं मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड केयर सेंटर और आइसोलेशन सेंटर्स में बैड की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

कोरोना मरीजों के लिए 646 बेड

गाैरतलब है कि जिले में फिलहाल 646 बेड कोविड मरीजों के लिए है, जबकि कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 1737 हो गए है। गौरतलब है जिले में कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है अब जिले में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 89.37 फीसद पर है। वहीं स्वस्थ होने वाले मरीजों की रफ्तार काफी कम है। जिले में शुक्रवार को जहां 372 केस मिले थे। वहीं काेरोना को हराने वाले सिर्फ 73 केस मिले।

वैक्सीन के बावजूद थम नहीं रही रफ्तार

तीन महीने में 1 लाख 33 हजार को कोरोना से बचाव की डोज लग चुकी है। लेकिन डोज के बाद भी पॉजिटिव होने के केस आ रहे सामने आ रहे हैं। अब तक 1,20,010 को पहली और 13,088 को दूसरी डोज लग चुकी है। गौरतलब है कि जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया गया था। तब से अब तक तीन फेज आयोजित किए जा चुके है। जिनमें हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना की डोज लगाई जा चुकी है। इस बीच टीका उत्सव भी आयोजित किया जा चुका है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी