फतेहाबाद में कोरोना बेकाबू, 22 छात्रों व महिला कालेज के 10 स्टाफ सदस्य सहित 202 नए केस मिले

फतेहाबाद में कोरोना बेकाबू है। पिछले सात दिनों में जिले में लगातार 100 से ऊपर केस आ रहे हैं। अप्रैल महीने में अब तक 1659 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया गया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:30 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:30 PM (IST)
फतेहाबाद में कोरोना बेकाबू, 22 छात्रों व महिला कालेज के 10 स्टाफ सदस्य सहित 202 नए केस मिले
फतेहाबाद में लोगों की लापरवाही से कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है।

फतेहाबाद, जेएनएन। फतेहाबाद में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले सात दिनों से रोजाना 100 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जिले में कोरोना के 202 नए केस आए और एक की मौत भी कोरोना से हुई है।

नए केसों में भोड़िया खेड़ा महिला कॉलेज से प्रिंसिपल व वाइस प्रिंसिपल सहित 10 स्टाफ सदस्य पॉजिटिव हुए है। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले दिनों स्टाफ सदस्यों के सैंपल लिए थे। इसके अलावा टोहाना सरकारी स्कूल से तीन लोग भी पॉजिटिव हुए है। वही सबसे बड़ा संक्रमण जवाहर नवोदय विद्यालय में फैला हुआ है। सोमवार को जो रिपोर्ट आई, उसके अनुसार 17 विद्यार्थी भी पॉजिटिव मिले हैं। इससे पहले 20 विद्यार्थी पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके अलावा गाजूवाला सरकारी स्कूल के 5 विद्यार्थी व एक स्टाफ सदस्य कोरेाना पॉजिटिव मिला है।

38 लोगों ने कोरोना को दी मात

जिले में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6750 हो गया है। वहीं सोमवार को 38 लोगों ने कोरोना को मात दी है। अब ठीक होने वालों का आंकड़ा 5330 हो गया है। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 1273 हो गई है। भट्टूमंडी में कोरोना से 51 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में यह कोरोना से 147वीं मौत थी। वहीं इस महीने अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले कुछ दिनों से व्यक्ति बीमार चल रहा था। उसे दो दिन पहले ही अग्रोहा के मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया था जहां सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। भट्टूकलां के शिवपुरी में कोरोना नियम के अनुसार अंतिम संस्कार किया।

इन आंकड़ों पर डालें नजर

जिले में मार्च महीने में आए कोरोना पॉजिटिव मरीज : 354

जिले में मार्च महीने में हुई मौत : 04

जिले में अप्रैल महीने में अब तक आए कोरोना पॉजिटिव मरीज : 1659

अप्रैल महीने में कोरोना से हुई मौत : 24

जिले में तेज हुआ वैक्सीनेशन अभियान

जिले में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया है। सोमवार को जिले में 1828 लाभार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। 1337 लाभार्थियों को प्रथम व 489 को दूसरी डोज लगी। सोमवार को जिले में 87 केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य विभाग ने 2260 लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा गया था।

मास्क व शारीरिक दूरी का रखें ध्यान

जिला महामारी अधिकारी डा. विष्णु मित्तल ने बताया कि जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के लगातार मामले बढ़ रहे है। हमें सावधानी बरतनी है। सोमवार को जिले में 202 नए केस आए तो एक की मौत भी हुई। घर से बाहर निकलते समय मास्क व दो गज दूरी का ध्यान रखे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी