कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा तो हांसी एसपी उतरी फील्ड में, पुलिस कर्मियों की लगी बीच सड़क क्लास

संवाद सहयोगी हांसी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और दूसरी तरफ लापरवाह ल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:47 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:47 AM (IST)
कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा तो हांसी एसपी उतरी फील्ड में, पुलिस कर्मियों की लगी बीच सड़क क्लास
कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ा तो हांसी एसपी उतरी फील्ड में, पुलिस कर्मियों की लगी बीच सड़क क्लास

संवाद सहयोगी, हांसी : कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और दूसरी तरफ लापरवाह लोग कोरोना नियमों की गंभीरता से नहीं ले रहे। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए हांसी पुलिस ने स्पेशल टीमें गठित की हैं जो मास्क ना लगाने व शारीरिक दूरी के नियमों को तोड़ने वाले लापरवाह लोगों पर कार्रवाई करेगी। 15 पुलिस कर्मचारियों की टीम 24 घंटे ग्रामीण व शहरी इलाकों में गश्त करेगी।

बता दें कि बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण से सरकार अलर्ट मोड में है। कुछ लोगों पर सरकार की सख्ती का असर नहीं दिख रहा। ऐसे में हांसी एसपी नीतिका गहलोत ने स्पेशल कोरोना नियमों की पालना सुनिश्चित करने के लिए 15 पुलिस कर्मचारियों की स्पेशल टीम बनाई है। लाउड स्पीकर, वायरलैस, गाड़ी सहित चालान बुक मुहैया करवाई गई। ये टीम 24 घंटे फील्ड में तैनात रहेगी। दिन में बगैर मास्क घूमने वालों पर तो रात्रि में क‌र्फ्यू नियमों तोड़ने वालों पर टीम कार्रवाई करेगी। एसपी स्वयं वीरवार को शहर में निरीक्षण करने निकली। इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मचारियों की आंबेडकर चौक पर बीच सड़क ही क्लास ले ली और कोरोना नियमों का पाठ पढ़ाया। वहीं, इसी दौरान एक युवक एसपी के पास पहुंचा और एक वीडियो दिखाया जिसमें पुलिस कर्मी बगैर मास्क के बैठे थे। एसपी ने तुरंत पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी नियम तोड़ता है तो उनपर भी कार्रवाई होगी।

ग्रामीण क्षेत्रों को लेकर चितित एसपी

शहर में लॉ एंड ऑर्डर ज्यादा सख्ती से लागू किया जाता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसका अभाव नजर आता है। कोरोना महामारी के दौर में गांवों में रहने वाले लोग नियमों को गंभीरता से नहीं ले रहे। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष तौर पर पुलिस ने नजर रखने के लिए टीम बनाई गई है, जो गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक करेगी और नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

लोगों की आदत में शुमार हो नियम

पुलिस का मकसद है कि लोगों को अधिक से अधिक जागरुक किया जाए। इससे कोरोना नियम लोगों की आदतों में शामिल होने पर वह स्वयं इनकी पालना करेंगे। यही कारण है कि पुलिस कार्रवाई करने से साथ-साथ जागरूक भी कर रही हैं।

- नीतिका गहलोत, एसपी

chat bot
आपका साथी