रोहतक में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का खतरा, जनसेवा संस्थान के 57 और आश्रित संक्रमित

रोहतक के जन सेवा संस्‍थान के 57 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं रोहतक जिले में 124 नए केस मिले हैं। इन केसों को मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्‍या 5760 पहुंच गई। वहीं सोमवार को दो की कोरोना से मौत हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:36 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 09:36 PM (IST)
रोहतक में बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमण का खतरा, जनसेवा संस्थान के 57 और आश्रित संक्रमित
रोहतक के जन सेवा संस्‍थान में 57 लोग कोरोना संक्रमित मिले।

रोहतक, जेएनएन। जनसेवा संस्थान के 57 और आश्रितों को कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई है। संस्थान में अभी तक 87 आश्रितों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोमवार को जनसेवा संस्थान के केस सहित 124 मरीजों को संक्रमण पाया गया। कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5760 पहुंच गया है।

सोमवार को 62 मरीज स्वस्थ हुए। स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा 4828 हो गया है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। दो और मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 60 पहुंच गई है। जनसेवा संस्थान के 80 वर्षीय बुजुर्ग व रेलवे रोड की 29 वर्षीय महिला की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई। महिला की तबीयत बिगडऩे पर कोविड आइसीयू में शिफ्ट किया गया था।

कोविड पॉजिटिव रेट बढ़कर हुआ 4.80 फीसद

कोविड से संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट घट कर 83.81 फीसद हो गई है। वहीं, कोविड पॉजिटिव रेट बढ़कर 4.80 फीसद पहुंच गई। एक्टिव केस में 60 मरीज और जुड़ गए। फिलहाल, 872 संक्रमित मरीजों का उपचार चला हुआ है। जिसमें से 827 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। 45 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

जनसेवा संस्थान के आश्रितों को संस्था के स्कूल में ही किया आइसोलेट

भिवानी चुंगी स्थित जनसेवा संस्थान के 87 कोरोना संक्रमित आश्रितों को संस्था के ही स्कूल में आइसोलेट किया गया है। यहीं पर उनका उपचार चल रहा है।आश्रितों को स्कूल में आइसोलेट करने से संक्रमण के उपचार सहित अन्य प्रकार से देखभाल भी हो सकेगी। बता दें कि संस्था में दिव्यांग बेसहारा को आश्रय दिया जाता है। गत दिनों यहां संक्रमण की पुष्टी हुई थी।

सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला ने कहा कि संक्रमितों की लगातार कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। प्रभावित क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से मौसम में बदलाव होने पर सावधानी बरतने की अपील की।

chat bot
आपका साथी