भिवानी में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, रिपोर्ट आने से पहले अंतिम संस्कार

भिवानी में कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। सोमवार सुबह महिला की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। उससे पहले ही महिला का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 07:40 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 07:40 PM (IST)
भिवानी में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, रिपोर्ट आने से पहले अंतिम संस्कार
भिवानी में कोरोना संक्रमित महिला की मौत, रिपोर्ट आने से पहले अंतिम संस्कार

भिवानी, जेएनएन। भिवानी में सोमवार को कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। भिवानी में कोरोना संक्रमितों की हुई ये छठी मौत है। मृतक महिला की रिपोर्ट आने से कुछ घंटे पहले ही परिजनों ने मृतका का सुबह हांसी रोड स्थित रामबाग में अंतिम संस्कार भी कर दिया। स्वास्थ्य विभाग को इस बात की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया। विभाग टीम ने तुरंत मृतका के परिजनों व पड़ोसियों के सैंपल लेने शुरू कर दिए। अंतिम शव यात्रा में गए हर व्यक्ति का पता करके सैंपल लिए जा रहे है। 

नया बाजार नीम चौक निवासी 62 वर्षीय महिला काफी दिनों से बीमार चल रही थी। ज्यादा परेशानी के चलते एक अगस्त को उसका कोरोना सैंपल लिया गया। तीन अगस्त सुबह उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने से पहले दो अगस्त की रात को इस महिला की घर पर ही मौत हो गई। परिजनों न इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए बिना ही सोमवार सुबह करीब साढ़े सात बजे ही परिजनों ने हांसी रोड उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया।

चिकित्सकों की टीम घर पहुंची तो किया जा चुका था अंतिम संस्‍कार 

सोमवार रिपोर्ट आने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पहुंची तो परिजनों द्वारा दाह संस्कार किया जा चुका था। स्वास्थ्य विभाग की टीम और परिजन दोनों हैरान रह गए। जिसे लेकर स्वास्थ्य विभाग, परिजन व यहां तक की दाह संस्कार करने गए पड़ोसियों तक में हड़कंप मच गया। 

कोरोना संक्रमित महिला की मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि एहतियात के तौर पर मृतक महिला के परिजनों व पड़ोसियों  के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिला में कोरोना धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी भी तरह की बीमारी या परेशानी होने पर तुरंत उपचार करवाएं और कोरोना टेस्ट करवाएं,ताकि ऐसी घटना आगे ना हो। जिला में कोरोना संक्रमित इस महिला सहित अब तक 6 लोगों की मौत हुई हैं। 

---डॉ. राजेश कुमार, कॉर्डिनेटर कोविड-19 जिला भिवानी

chat bot
आपका साथी