रोहतक जिले में मई महीने में मिले 2117 कोरोना संक्रमितों में 34 फीसद गांव से, 14 की मौत

रोहतक में शहर के साथ साथ गांवों में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से फैल चुका है

कोरोना संक्रमण का असर गांव में तेजी से फैला है। टिटौली गांव को तो प्रशासन ने मैक्रो कंटेनमेंट जोन तक घोषित कर दिया है। इस गांव में एक सप्ताह में 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। प्रशासन के अनुसार मृतकों में कुछ ही कोरोना संक्रमित थे।

Manoj KumarFri, 07 May 2021 02:12 PM (IST)

रोहतक, जेएनएन। रोहतक में मई माह के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण ने गांवों में भी कहर बरपाया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस माह के पहले छह दिनों में कुल संक्रमितों में 34 फीसद गांव से रहे। एक से छह मई तक जिले में 2117 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें 717 संक्रमितों का संबंध ग्रामीण क्षेत्रों से है। इसी समय अवधि तक कुल 70 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से गई, इनमें भी 14 गांव से ही हैं।

कोरोना संक्रमण का असर गांव में तेजी से फैला है। टिटौली गांव को तो प्रशासन ने मैक्रो कंटेनमेंट जोन तक घोषित कर दिया है। इस गांव में गत एक सप्ताह में  30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, प्रशासन के अनुसार मरने वालों में कुछ ही कोरोना संक्रमित हो सकते हैं। वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि मरने वालों में ज्यादातर हल्की खांसी-जुकाम व बुखार से पीड़ित थे। इसी तरह बलियाणा में 11 की मौत हुई है, यहां भी कोरोना से मरने की पुष्टि प्रशासन नहीं कर रहा है।

पीजीआइएमएस के कम्युनिटी मेडिसिन विभागाध्यक्ष डा. आरबी जैन का कहना है कि गांवों में कोरोना नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में शारीरिक दूरी कहीं दिखाई नहीं देती। मास्क का उपयोग करने में भी लापरवाही बरती जा रही है। जागरूकता के अभाव में धार्मिक व अन्य कार्यक्रमों में लोग झुंड बनाकर बैठते हैं, यही कारण है कि कोरोना संक्रमण गांवों में पैर पसार रहा है। दूसरी ओर गांव के लोगों में कोरोना टेस्टिंग करवाने को लेकर भी जागरूकता का अभाव है। ज्यादातर टेस्टिंग के लिए आगे नहीं आते, ऐसे में स्थिति गंभीर बन रही है।

एक से छह मई तक इस गांवों में इस तरह फैला कोरोना संक्रमण

तिथि        जिले में संक्रमित        ग्रामीण क्षेत्र में मिले    जिले में मौत    ग्रामीण क्षेत्र में मौत

एक मई         348                                       147            16            03           

दो मई         525                                         138            09            01

तीन मई         411                                       127            09            03

चार मई         281                                        092            12            01           

पांच मई         332                                        114            09            03   

छह मई         220                                         119            15            03

कुल             2117                                        737            70            14

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.