corona Update Hisar: मार्च 2019 के बाद 10 महीने में पहली बार हिसार में नहीं मिला कोई कोरोना केस

हिसार जिले में एक भी नया कोरोना केस नहीं मिलने से लोगों ने राहत की सांस ली है

हिसार जिले में कोरोना का पहला मामला 30 मार्च को सामने आया था। उस दौरान सेक्टर 16-17 निवासी महिला अमेरिका से लौटने पर कोरोना पॉजिटिव मिली थी। उसके बाद से अब तक 17044 केस सामने आ चुके मगर पहली बार एक भी कोरोना केस नहीं मिला।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 08:28 AM (IST) Author: Manoj Kumar

हिसार,जेएनएन। कोरोना का एक भी मामला सामने न आना वीरवार को वैक्सीन आने के बाद दूसरी राहत भरी खबर रही। जिले में कोरोना का पहला मामला 30 मार्च को सामने आया था। उस दौरान सेक्टर 16-17 निवासी महिला अमेरिका से लौटने पर कोरोना पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद जिले में मई, जून से मामले बढ़ने शुरु हुए अगस्त, सितंबर, नवंबर महीने में सर्वाधिक कोरोना के मामले सामने आए थे। वहीं दिसंबर महीने से जिले में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आती गई। इस दौरान पहले 300 से मामले 200 पर पहुंचे, फिर 100 तक आए, इसके बाद दिसंबर महीने में लगातार 20 से नीचे मामले सामने आए।

अब जनवरी महीने के 14वें दिन कोरोना का कोई भी केस नहीं आया। इस दौरान जिला प्रशासन के आदेशों पर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल की संख्या भी बढ़ाई। इस दौरान प्रतिदिन 2500 से 3500 तक सैंपल किए गए। लेकिन इसके बावजूद कोरोना केस की संख्या घटती गई है। आशंका जताई जा रही थी कि सर्दियों के सीजन में कोरोना के मामले बढ़ेंगे। लेकिन मामले कम होना और लगातार कमी आने से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी राहत मिली है।

जिले में कोरोना की स्थिति

जिले में एक दिन में सर्वाधिक मामले - 361

कोरोना के कुल मामले - 17044

मरीज स्वस्थ - 16669

रिकवरी रेट - 97.80 फीसद

एक्टिव मामले - 54

मौत - 321

कोरोना के मामले में कमी आना राहत भरा रहा

डिप्टी सीएमओ डा. जया गोयल ने बताया कि जिले में कोरोना के मामलों में कमी आना और अब एक भी मामला ना आने हिसारवासियों के लिए बड़ी उपलब्धि है। इस दौरान हेल्थ वर्कर्स के साथ पुलिसकर्मियों व आम जनता ने भी कोरोना को हराने में अहम भूमिका निभाई है आम जनता ने कोरोना नियमों का पालन किया। जिससे कोरोना केसों लगातार गिरावट आई और अब कोरोना का आंकडा शून्य आना। मकर संक्रांति के माैके पर इससे क्या हो सकता है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.