Hisar coronavirus Update: हिसार में मंगलवार को मिले 161 कोरोना मरीज, 970 हुए एक्टिव केस

अभी तक कोरोना संक्रमण के 18 हजार 633 केस आ चुके हैं इनमें से 17 हजार 321 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। जिले में 342 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। डीसी ने कहा कि फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमण से 970 मरीजों का उपचार चल रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:30 PM (IST)
Hisar coronavirus Update: हिसार में मंगलवार को मिले 161 कोरोना मरीज, 970 हुए एक्टिव केस
बढ़ते कोरोना केस को लेकर हिसार डीसी ने लाेगों से वैक्‍साीन लगाने का अनुरोध किया है

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने बताया कि जिले में मंगलवार को जारी मीडिया बुलेटिन के अनुसार कोरोना के 161 केस पाॅजिटिव आए हैं। इसके साथ ही जिले में सक्रिय केसों की संख्या 970 हो गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि जिले में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर वे सख्ती से कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। लोग हमेशा घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनें और बेवजह भीड़ का हिस्सा न बनें और शारीरिक दूरी का पालन भी करें।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना महामारी के मद्देनजर जिले में 4 लाख 6 हजार 343 लोगों की कोरोना सैंपलिंग की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक कोरोना संक्रमण के 18 हजार 633 केस आ चुके हैं, इनमें से 17 हजार 321 संक्रमित रिकवर हो चुके हैं। जिले में 342 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिले में कोरोना संक्रमण से 970 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों का रिकवरी रेट घटकर 92.96 है।

उन्होंने कहा कि कोविड के टीके का कोई शारीरिक दुष्प्रभाव नहीं है। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। नागरिक बिना किसी डर के आगे आएं और वैक्सीनेशन करवाकर स्वयं को व अपने पूरे परिवार को सुरक्षित करें। उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीनेशन कार्यक्रम के साथ-साथ एहितयात में भी कमी ना करें और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कोविड-19 से जुड़े दिशा-निर्देशों का पालन करें।

आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए वार्ड 11 से मरीजों को दी गई छुट्टी

बढ़ते कोरोना के संक्रमण देखते हुए सिविल अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिए सोमवार को भी 8 मरीजों को छुट्टी दी गई। वहीं कुछ मरीज वार्ड पांच में भेजे गए है। सिविल अस्पताल में पिछले वर्ष की तरह वार्ड 11 को आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। जिसमें शुरुआत में 60 बैड होंगे। वहीं जरुरत पड़ने पर बैड की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

सभी जेल बंदियों की हाजरी वीडियो कांफ्रेसिंग से हाेगी

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनदीप बिश्नोई ने बताया की जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार सिंघल ने अदालती कार्रवाई के नए दिशानिर्देश जारी किए है। सत्र न्यायाधीश के द्वारा जारी किए आदेश के मुताबिक अदालतों में अब केवल उन्हीं मामलों में गवाही होगी। जिनमें केस के फैसले की या तो समय अवधि निर्धारित हो या फिर उस केस में जिसमें मुलजिम की कस्टडी एक साल से ज्यादा हो चुकी हो। पोक्सो व जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत चल रहे मुकदमों में भी गवाही प्राथमिकता के तौर पर होगी। सभी जेल बंदियों की हाजरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी। अदालतों में शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखे जाने के निर्देश है। सचिव एडवोकेट संदीप बूरा ने कहा कि एसोसिएशन की तरफ से इन निर्देशों को लागू किए जाने मेंनियाण पूरा सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बार की तरफ से सिविल सर्जन को भी वेक्सीनेशन कैम्प लगवाने हेतु पत्र भी लिखा है।

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने कहा कि कोविड-19 संबंधी सभी नियमों का पालन और वैक्सीनेशन करवाकर कोरोना वायरस के नए स्वरूप को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि वायरस का नया स्वरूप खतरनाक है और यह तेजी से फैल रहा है, ऐसे में नागरिकों को पहले से अधिक सावधानियां बरतनी होगी। उपायुक्त ने कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई काफी चुनौतीपूर्ण है, इसलिए मास्क और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना हम सबका दायित्व है। यह हर नागरिक की जिम्मेदारी है कि वह एहतियात में कमी ना करें। उन्होंने कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन करने के साथ-साथ उचित व्यवहार अपनाकर ही इस महामारी के प्रसार को रोकने का सबसे बेहतर तरीका है।

chat bot
आपका साथी