गांवों कस्‍बों में नहीं रुक रहा मौत का सिलसिला, डिंग में 15 दिन मे 20 व्यक्तियों की हो चुकी मौत

हरियाणा में कई ऐसे गांव हैं जहां धड़ाधड़ मौतें हो रही हैं। रोहतक के टिटौली और हिसार के सिसाय गांव में 50-50 से ज्‍यादा लोग मर चुके हैं। सैंपल नहीं करवाने की सूरत में लोग इन मौतों का कारण बुखार होना मान रहे हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:18 PM (IST)
गांवों कस्‍बों में नहीं रुक रहा मौत का सिलसिला, डिंग में 15 दिन मे 20 व्यक्तियों की हो चुकी मौत
ग्रामीणों के अनुसार सिरसा के डिंग गांव में पिछले 15 दिनों में 20 मौत हो चुकी हैं

सिरसा, जेएनएन। शहरों के साथ गांवों, कस्‍बों में कोरोना संक्रमण बुरी तरह फैल चुका है। हरियाणा में कई ऐसे गांव हैं जहां धड़ाधड़ मौतें हो रही हैं। रोहतक के टिटौली और हिसार के सिसाय गांव में 50-50 से ज्‍यादा लोग मर चुके हैं। सैंपल नहीं करवाने की सूरत में लोग इन मौतों का कारण बुखार होना मान रहे हैं। सिरसा में भी अब ऐसा ही हो रहा है। सिरसा से 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव डिंग मंडी में बुखार के बाद कई मौते हो गई हैं।

ग्रामीणों के अनुसार गांव में पिछले 15 दिनों में 20 मौत हो चुकी हैं। जो कि चिंता का विेषय है। वहीं हरियाणा सरकार ने अब सभी गांवों में सैंपलिंग के आदेश दे दिए हैं। गांवों में आइसोलेशन सेंटर बनाने की भी योजना है तो बसों के रूप में मिनी एंबुलेंस भी मुहैया करवाई जाएंगी। इससे से गांवों में कुछ राहत मिल सकती है।

मरने वाले 60 वर्ष से कम आयु के

गांव में जिन लोगों की मौत हुई है। उनमें कोई भी बुजुर्ग व्यक्ति नहीं है। ग्रामीणों के अनुसार चार व्यक्तियों की आयु 40 वर्ष से कम है। जबकि बाकी जो मौत हुई है। उनमें 40 से 60 साल के व्यक्तियों की मौत है। यहां अब लोग इन मौतों पर चर्चा कर रहे है कि बुखार आते ही जांच करवानी चाहिए।

------गांव में जिन व्यक्तियों की मौत हुई है। उनके बुखार थी। गांव में पिछले दिनों में लगातार मौत हो रही है। अभी तक गांव में 15 दिनों में 20 लोगों की मौत हुई है। इनमें जिनकी मौत हुई है। वे सब  60 वर्ष से कम आयु के रहे हैं।

सुभाष खलेरी, समाजसेवी,

---गांव में मौत हो रही है। गांव में तीन लोगों की मौत तो कोरोना संक्रमण से हुई है। दूसरी जो मौते हुई है उनको बुखार बताया गया है। गांव में पिछले 15 दिन में 20 व्यक्तियों का अंतिम संस्कार श्मशान घाट में हुआ।

रामदत, सदस्य, श्मशान घाट कमेटी

chat bot
आपका साथी