Corona Alert: सिरसा में मिले कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले, लोगों ने मास्क से बना रखी दूरी

सिरसा में कोरोना के संक्रमण का खतरा फिर बढ़ने लगा है। जिसको लेकर सतर्कता बरतना जरूरी है। फिलहाल लोगों ने कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं लोगों ने कोरोना के केस कम होते ही मास्क से दूरी बना ली है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:17 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:17 PM (IST)
Corona Alert: सिरसा में मिले कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले, लोगों ने मास्क से बना रखी दूरी
कोरोना संक्रमण के कारण जिले में अब तक 509 लोगों की मौत हो चुकी है।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा में कोरोना संक्रमण के 2 नए मामले सामने आए हैं। दोनों ही मामले ऐलनाबाद क्षेत्र के है, हालांकि संक्रमित में एक राजस्थान के चुरू का प्रवासी मजदूर है जो दिहाड़ी मजदूरी करने के लिए आया हुआ था। जिले में कोरोना संक्रमण के केस करीब 20 दिनों के अंतराल के बाद आए हैं। ऐलनाबाद क्षेत्र के गांव अमृतसर कला निवासी एक व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। जिले में कोरोना संक्रमित मिले इस व्यक्ति की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और ना ही संक्रमित व्यक्ति में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन  के लक्षण हैं। 

कोरोना में जिले में 509 लोगों की हुई मौत

शनिवार को जिले में 1518 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं अब तक 549115 लोगों के सैंपल की जांच हो चुकी हैं जिले में अब तक 29278 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं जिनमें से 28 768 स्वस्थ हो चुके हैं हैं कोरोना संक्रमण के कारण जिले में अब तक 509 लोगों की मौत हो चुकी है। 

बाजारों में बढ़ रही भीड़,  संक्रमण का नहीं डर

शहर के अधिकतर बाजारों में भीड़ है और कम लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं बेशक कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग में प्रशासन सतर्क रहने और कोविड़ नियमों की पालना करने का संदेश दे रहा है परंतु आमजन इन आदेशों की पालना  नहीं कर रहे हैं। 

सतर्कता बरतना बेहद जरूरी

सिविल सर्जन डॉ मनीष बंसल ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर विशेष सावधानी बरतनी और कॉविड नियमों की पालना करने की जरूरत है जिन लाभार्थियों ने अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है वह वैक्सीन की डोज अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के नए केस मिले हैं जिन्हें देखते हुए आम आदमी भीड़-भाड़ से दूर रहें और मास्क लगाकर रखें। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना के बचाव के लिए मास्क जरूरी है।

chat bot
आपका साथी