हिसार में 1300 मरीज होम आइसोलेशन में ले रहे उपचार, जिले में कुल 2040 हैं कोरोना एक्टिव केस

हिसार में बीते तीन महीने में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 10 फीसद घटकर 88.07 फीसद पर आया

जिले में काेरोना के मामले बढ़कर 20028 पर पहुंच गए है। अब तक 17639 मरीज स्वस्थ हुए है। कोरोना से मौत का आंकड़ा 352 पर पहुंच गया है। हालांकि विभाग की ओर से तीन मौत के आंकड़े को पोर्टल पर अपडेट नहीं किया गया है।

Manoj KumarSun, 18 Apr 2021 12:02 PM (IST)

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बीते तीन दिनों में मिले अधिक मामलों से कोरोना के एक्टिव केस 2040 हो गए हैं। जिनमें से करीब 1300 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं अन्य को निर्धारित 24 अस्पतालों में दाखिल किया गया है। विभाग की ओर से शहर को 6 भागों में बांटकर होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का उपचार किया जा रहा है। वहीं ग्रामीण एरिया के मरीजों की जिम्मेवारी सीएचसी और पीएचसी को सौंपी गई है। शहर में मॉनिटरिंग के लिए दो और तीन सदस्यीय 6 टीमें बनाई गई है। यह टीमें होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की देखभाल के साथ-साथ लगातार उनकी मॉनिटरिंग भी करती है।

साथ ही मरीजों को 10 दिन की दवा भिजवाई जाती है। इन मरीजों को अगर दस दिन तक बुखार ना आए और पल्स रेट सहित कोरोना संबंधित अन्य लक्षण ना हो तो इन्हें स्वस्थ माना जाता है, हालांकि इन्हें घर में अन्य सदस्यों से दूर रहने की हिदायत दी जाती है। विभाग की तरफ से संक्रमितों के पास जाकर और फोन के जरिये भी समय-समय पर मॉनिटरिंग की जाती है। वहीं पल्स ऑक्सीमीटर भी मरीजों को उपलब्ध करवाए गए है। जिनसे मरीज स्वयं अपनी धड़कन चेक करते है। गौरतलब है कि जिले में शनिवार को कोरोना के 423 मामले मिले थे। जिससे जिले में काेरोना के मामले बढ़कर 20028 पर पहुंच गए है।

वहीं अब तक 17639 मरीज स्वस्थ हुए है। कोरोना का रिकवरी रेट भी बीते तीन महीने में 10 फीसद घटा है। अब रिकवरी रेट 88.07 फीसद है। कोरोना से मौत का आंकड़ा 352 पर पहुंच गया है। हालांकि विभाग की ओर से तीन मौत के आंकड़े को पोर्टल पर अपडेट नहीं किया गया है। वहीं जिले में अब तक 4 लाख 13 हजार 963 लाेगों की सैंपलिंग हो चुकी है। विभाग की तरफ से अब प्रतिदिन 15 हजार सैंपलिंग के टारगेट को पूरा करने की तैयारियां की जा रही है। विभाग ने इसके लिए मैनपावर व अन्य जरुरतें पूरी करवाने के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.