अवैध निर्माण मामले में कॉपरेटिव सोसायटी कार्यालय ने नहीं माने सीएम के आदेश अब हिसार डीसी ने दी चेतावनी

लघु सचिवालय सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी के समक्ष अपनी समस्या रखी। इसके बाद डीसी ने विभागों को सख्ती हिदायत दी है। सभी रिकॉर्ड देने के लिए भी कहा है। ऐसे में अब अवैध निर्माण पर प्रशासनिक कार्रवाई तेजी होने की उम्मीद है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:34 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:34 PM (IST)
अवैध निर्माण मामले में कॉपरेटिव सोसायटी कार्यालय ने नहीं माने सीएम के आदेश अब हिसार डीसी ने दी चेतावनी
अवैध निर्माण मामले में हिसार डीसी के सख्त आदेश, सहायक रजिस्ट्रार सोसायटी को देने होंगे सभी दस्तावेज

हिसार, जेएनएन। हिसार में अवैध निर्माण के खेल को रोकने में सरकारी विभाग की तालमेल की पटरी पर नहीं चल रहे हैं। पिछले दिनों सीएम मनोहर लाल के समक्ष भी यह मामला उठा था और उन्होंने सोसायटी रजिस्ट्रार कार्यालय को टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग के साथ तालमेल करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही सभी कॉपरेटिव सोसायटी से जुड़ा डाटा भी देने के सख्त निर्देश दिए थे। इन निर्देशों को करीब तीन महीने से अधिक का समय हो गया इसके बावजूद टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग को कोई मदद नहीं मिली। लिहाजा लाचार हुए टाउन कंट्री प्लानिंग विभाग ने सोमवार को लघु सचिवालय सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी के समक्ष अपनी समस्या रखी। इसके बाद डीसी ने विभागों को सख्ती हिदायत दी है। सभी रिकॉर्ड देने के लिए भी कहा है। ऐसे में अब अवैध निर्माण पर प्रशासनिक कार्रवाई तेजी होने की उम्मीद है।

पुलिस विभाग को जल्द एफआइआर करने के दिए निर्देश

उपायुक्त डा. प्रियंका सोनी ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को अवैध निर्माण को लेकर की जाने वाली कार्यवाही से संबंधित प्राथमिक सूचना रिपोर्ट की प्रति नगर योजनाकार कार्यालय में भिजवाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उपस्थित उप-पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि नगर योजनाकार विभाग द्वारा अवैध कालोनियों में की जाने वाली कार्यवाही से संबंधित एफआईआर की प्रति जिला नगर योजनाकार के कार्यालय में शीघ्र भिजवाने के निर्देश दिए।

जमीन का ब्यौरा देने के दिए निर्देश

सहकारी समितियां के सहायक रजिस्ट्रार संजीव को सोसायटी की पूरी डिटेल, खरीदी गई जमीन का पूरा ब्यौरा तथा सोसायटी द्वारा अलॉटमेंट मेम्बरशिप ट्रांसफर का पूरा विवरण नगर योजनाकार कार्यालय को उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए। उपायुक्त ने बैठक में नगर योजनाकार विभाग द्वारा की जाने वाली कार्यवाही की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

chat bot
आपका साथी