हिसार में सीवरेज में गिरने से युवक की मौत मामले में ठेकेदार का सफाई टेंडर हो सकता है रद

जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार देर रात को सीवरेज मेन हॉल की सफाई के दौरान जहरीली गैस चढ़ने के कारण सफाई कर्मी विक्रांत की मौत हो गई थी। शनिवार दोपहर को उसका शव मिला था। जिस पर आक्रोशित स्वजनों और शहरवासियों ने आक्रोश प्रकट किया था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 01:24 PM (IST)
हिसार में सीवरेज में गिरने से युवक की मौत मामले में ठेकेदार का सफाई टेंडर हो सकता है रद
हिसार में सीवरेज में गिरने से युवक की मौत होने से पार्षद व्‍यवस्‍था सुधार की मांग कर रहे हैं

हिसार, जेएनएन। सीवरेज के खुले मेन हॉल और गड्ढे किसी की मौत का कारण न बने इसके लिए पार्षद से लेकर आमजन तक ने आवाज उठाया है। सोमवार को पार्षद कविता केडिया की ओर से नगर निगम के शिकायत निवारण के लिए जारी वाट्सअप नंबर पर ऑटो मार्केट के फेज-2 में खुले मेन हॉल की फोटो भेजकर उसे दुरुस्त करवाने की मांग की है। स्वामी विवेकानंद मार्केट एसोसिएशन के व्यापारियों ने प्रधान सुरेंद्र पारीक के नेतृत्व में रोष प्रकट करते हुए जनस्वास्थ्य विभाग से लाहौरिया चौक के पास सड़क के नीचे बने हॉल को बंद करने की मांग की है। ऐसे में अब सफाई कर्मचारी विक्रांत की सीवरेज में गिरने से मौत के बाद जनप्रतिनिधि से लेकर आमजन तक सीवरेज व गड्ढों की समस्या को समाप्त करने के लिए आवाज बुलंद कर रहे हैं उधर जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए हैं।

ठेकेदार का टेंडर रद करने के लिए आज शुरु होगी कागजी औपचारिकताएं

जनस्वास्थ्य विभाग ने ठेकेदार पक्ष को विक्रांत मौत मामले में लापरवाही बरतने का दोषी माना है। उनका मानना है कि सफाई से पहले विभाग को सूचित करना था जो नहीं किया गया। इस लापरवाही मामले के चलते आज एक्सइएन की ओर से एसआई को सफाई ठेका रद करने के संबंध में विचार विमर्श करेंगे। यदि एसई ने इस संबंध में हरी झंडी मिली तो सोमवार को यमुनानगर की एजेंसी का ठेका रद हो जाएगा।

ये था मामला

जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार शुक्रवार देर रात को सीवरेज मेन हॉल की सफाई के दौरान जहरीली गैस चढ़ने के कारण सफाई कर्मी विक्रांत की मौत हो गई थी। शनिवार दोपहर को उसका शव मिला था। जिस पर आक्रोशित स्वजनों और शहरवासियों ने आक्रोश प्रकट किया था। इस घटना ने जनस्वास्थ्य विभाग की सुस्त व लापरवाही कार्यप्रणाली की पोल खोल कर रख दी है कि सरकार और कोर्ट के आदेश के बावजूद सीवरेज में मैनुअल तरीके से लोगों को नीचे भेजकर सफाई करवाई जा रही है। इसके अलावा सीवरेज के खुले मेन हॉल और गड्ढों की लोगों ने और जनप्रतिनिधियों ने सुध ली है।

---फेज-2 में मेन हॉल के ढक्कन ही लगाया गया है। इसकी नगर निगम के वाट्सअप नंबर पर फोटो भेजकर समस्या समाधान के लिए कहा गया है। ताकि कोई हादसा न हो जाए।

- कविता केडिया, पार्षद वार्ड-2

---लाहौरिया चौक पर पानी रिसाव के कारण जो गडढा हुआ है उसे भरवाया जाएगा। इसके अलावा शहर में जहां सीवरेज के मेन हॉल क्षतिग्रस्त है या अन्य कोई समस्या है तो उसका समाधान करवाया जाएगा।

- एसके त्योगी, एक्सइएन, जनस्वास्थ्य  विभाग, हिसार।

chat bot
आपका साथी