कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा बोली, संसद में बगैर वार्ता के बनाए कानून,बगैर वार्ता के ही किए गए रद्द

कृषि कानून वापिस होने के बाद भी न तो किसान संतुष्ट दिखाई दे रहे है और न ही सरकार उन्हें संतुष्ट कर पाई है। एक बार फिर से संगठन के विस्तार बाबत पूछे गए सवाल को टालते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि फिलहाल कांग्रेस का ध्यान महंगाई पर है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:39 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:39 PM (IST)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा बोली, संसद में बगैर वार्ता के बनाए कानून,बगैर वार्ता के ही किए गए रद्द
ग्वालिसन के वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुई कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सैलजा

झज्जर, जागरण संवाददाता। हरियाणा में कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर से उभर कर सामने आई है। ताजा मामला है पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा द्वारा हरियाणा में चलाए जा रहे विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम का। कार्यक्रम को लेकर जब कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा से पूछा गया तो उन्होंने कार्यक्रम को लेकर अनभिज्ञता जताई और कहा कि उन्हें कार्यक्रम में बुलाया भी नहीं गया है। उन्होंने इतना जरूर कहा कि कार्यक्रम कांग्रेस विधायक दल की तरफ से आयोजित किया जा रहा है, लेकिन चलो इसी बहाने लोगों के बीच जा तो रहे है और उन्हें सुन रहे है। कुमारी सैलजा यहां झज्जर के एक गांव में किसी के निजी कार्यक्रम में शामिल होने आई थी। बस स्टैंड के नजदीक कार्यकर्ताओं ने स्वागत भी किया। इसी दौरान वे पत्रकारों के रूबरू हुई।

कानून बनाने व रद्द करने के दौरान संसदीय मर्यादाओं को रखा गया ताक पर

कुमारी सैलजा ने कृषि कानूनों की वापसी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि कानून बनाने व वापसी का एलान दोनों समय में लोकतंत्र व संसदीय मर्यादाओं को ताक पर रखा गया है। संसद में बगैर वार्ता के ही इन कानूनों को बनाया गया और बगैर वार्ता के ही इन्हें वापिस भी ले लिया गया। लेकिन, इतना जरूर कहना चाहेंगी कि यदि समय रहते इस मामले में ध्यान दिया जाता तो सैकड़ों किसानों की शहादत बच सकती थी।

कानून बनाने व वापसी का ऐलान संसदीय प्रणाली के लिए नहीं है शुभ संकेत

कृषि कानून वापिस होने के बाद भी न तो किसान संतुष्ट दिखाई दे रहे है और न ही सरकार उन्हें संतुष्ट कर पाई है। एक बार फिर से संगठन के विस्तार बाबत पूछे गए सवाल को टालते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि फिलहाल कांग्रेस का ध्यान महंगाई को लेकर दिल्ली में 12 दिसम्बर को आयोजित की जा रही रैली को लेकर है। जेजेपी की झज्जर की रैली पर बोलते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि जेजेपी हरियाणा में अपना जनाधार खो चुकी है। कारण कि भाजपा के खिलाफ वोट मांगकर उसे दस सीटें हरियाणा में मिली थी। लेकिन, बाद में जब वह सरकार का हिस्सा बन गई तो जनता में उसकी साख भी खत्म हो गई। रैली के माध्यम से वह जेजेपी नेता क्या बात लेकर जनता के बीच जा रहे है इसका पता भी रैली के बाद आमजन को लग जाएगा।

chat bot
आपका साथी