कांग्रेस के मंच पर नेताओं का झलका दर्द, किसी ने चुनाव की निकाली पीड़ा तो भजन परिवार ने फोटो नहीं होने पर जताया एतराज

जागरण संवाददाता हिसार विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पहली बार सड़कों पर उतरी। कांग्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 02:20 AM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 06:17 AM (IST)
कांग्रेस के मंच पर नेताओं का झलका दर्द, किसी ने चुनाव की निकाली पीड़ा तो भजन परिवार ने फोटो नहीं होने पर जताया एतराज
कांग्रेस के मंच पर नेताओं का झलका दर्द, किसी ने चुनाव की निकाली पीड़ा तो भजन परिवार ने फोटो नहीं होने पर जताया एतराज

जागरण संवाददाता, हिसार : विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पहली बार सड़कों पर उतरी। कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसमें कांग्रेस नेताओं का दर्द साफ झलका। विधानसभा चुनाव में हांसी से प्रत्याशी ओपी पंघाल ने जहां नेताओं द्वारा साथ नहीं देने की बात कहीं तो पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल की पैठ होने के बावजूद उनकी फोटो नहीं होने पर रणधीर पनिहार ने रोष जताया। नेताओं का दर्द निकलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता कांग्रेस भवन से लघु सचिवालय तक पूर्व राज्यसभा सदस्य पंडित रामजीलाल के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय पहुंचे तथा अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने फूल अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन का ऐलान किया हुआ है। प्रदेश में अलग-अलग जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। मंगलवार को सुबह कांग्रेस भवन में सभी नेताओं के साथ कार्यकर्ता एकत्रित हुए। हांसी से विधानसभा चुनाव लड़ चुके ओपी पंघाल को इस दौरान बोलने का मौका मिला। चुनाव में मिली हार और नेताओं की तरफ से सहयोग नहीं मिलने पर उन्होंने अपना विरोध प्रस्तुत किया। पंघाल ने कहा कि वह सभी नेताओं को मानते हैं, लेकिन चुनाव में जिस नेता व कार्यकर्ता को फोन करते तो वह दूसरी तरह प्रचार में लगे थे। हांसी विधानसभा में प्रचार के लिए साथ देने के लिए नहीं पहुंचे। ऐसे में पार्टी को नुकसान हुआ है।

इसके साथ नलवा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे रणधीर पनिहार भी पूर्व मुख्यमंत्री स्व. भजनलाल और विधायक कुलदीप बिश्नोई की फोटो नहीं होने पर एतराज जताया। पनिहार ने कहा कि कांग्रेस में हर नेता का अपनी जगह पर प्रभाव है। इसी प्रकार हिसार में स्व. भजनलाल और कुलदीप का प्रभाव है। इस लिए उनकी फोटो भी यहां पर होनी चाहिए। यदि आगे से फोटो नहीं हुआ तो आगे से वह साथ नहीं दे पाएंगे। इसी प्रकार बाकी नेताओं की तरफ से कांग्रेस को मजबूती से आगे बढ़ाने की आवाज बुलंद की गई।

-----------

सरकार की नीतियों से हर वर्ग दुखी : रामजीलाल

पंडित रामजीलाल ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों से देश व प्रदेश में हर नागरिक बहुत दुखी है। केंद्र व प्रदेश कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों को उजागर करने के लिए कांग्रेस पार्टी का आंदोलन जारी रहेगा। भव्य बिश्नोई ने कहा की भाजपा सरकार की गलत नीतियों से देश व प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है और व्यापार व उद्योग धंधे खत्म हो रहे हैं। देश आर्थिक मंदी में जूझ रहा है और आज महंगाई चरम सीमा पर है। भाजपा सरकार जात-पात का जहर घोलने में लगी हुई है।

--------------

भाजपा ने राज में प्याज 75 पार : गर्ग

कांग्रेस पार्टी के मुख्य मीडिया प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कहा कि भाजपा सरकार में खाद सामग्री, सब्जियों के रेट व आम जनता के उपयोग में आने वाली हर वस्तुओं के दाम आसमानों को छू रहे हैं। भाजपा ने नारा दिया था अब की बार 75 पार विधानसभा में सीटें जीतेंगे। मगर भाजपा 75 सीटें तो नहीं जीत पाई, पेट्रोल व प्याज के दाम जरूर 75 रुपये कर दिए है। प्रदर्शन में कांग्रेस नेता रणधीन पनिहार नलवा, बलजीत सिहाग, रामनिवास राड़ा, भूपेंद्र गंगवा, बाला देवी, एचपीएससी के पूर्व सदस्य जगन्नाथ, पूर्वमंत्री सुभाष गोयल, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मवीर गोयत, जिला पार्षद के पूर्व चेयरमैन डा. राजेंद्र सूरा, प्रवक्ता मुकेश सैनी, पूर्व विधायक कुलबीर बेनीवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश जिन्दल, अश्वनी शर्मा, बिहारी लाल राड़ा, जगमोहन मित्तल, ललीत शर्मा आदि नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी