बबीता फौगाट के खिलाफ शिकायत को हांसी पुलिस ने सोनीपत पुलिस को भेजा

बरोदा में एक जनसभा में अंतरराष्ट्रीय पहलवान व हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन बबीता फौगाट द्वारा दिए एक बयान के खिलाफ मिली शिकायत को हांसी जिला पुलिस ने सोनीपत पुलिस के हवाले कर दिया है। सोनीपत पुलिस अब मामले में आगामी कार्रवाई करेगी। हांसी पुलिस का तर्क है कि मामला सोनीपत जिले से जुड़ा है। वहीं हांसी पुलिस द्वारा शिकायत को आगे फॉरवर्ड करने की जानकारी मिलते ही शिकायतकर्ता रजत कलसन ने पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:42 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:42 AM (IST)
बबीता फौगाट के खिलाफ शिकायत को हांसी पुलिस ने सोनीपत पुलिस को भेजा
बबीता फौगाट के खिलाफ शिकायत को हांसी पुलिस ने सोनीपत पुलिस को भेजा

संवाद सहयोगी, हांसी (हिसार) : बरोदा में एक जनसभा में अंतरराष्ट्रीय पहलवान व हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन बबीता फौगाट द्वारा दिए एक बयान के खिलाफ मिली शिकायत को हांसी जिला पुलिस ने सोनीपत पुलिस के हवाले कर दिया है। सोनीपत पुलिस अब मामले में आगामी कार्रवाई करेगी। हांसी पुलिस का तर्क है कि मामला सोनीपत जिले से जुड़ा है। वहीं हांसी पुलिस द्वारा शिकायत को आगे फॉरवर्ड करने की जानकारी मिलते ही शिकायतकर्ता रजत कलसन ने पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि पुलिस मामले को दबाने के लिए शिकायत को घुमा रही है। वह इस मामले में जिला पुलिस के खिलाफ कोर्ट में भी जा सकते हैं। बता दें कि एक्टिविस्ट व अधिवक्ता रजत कलसन ने हांसी एसपी को बबीता फौगाट के खिलाफ शिकायत दी थी जिसमें उन्होंने बबीता पर एक चुनावी जनसभा में अनुसूचित जाति वर्ग को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। कलसन के अनुसार बबीता फौगाट का कथित बयान एससी-एसटी एक्ट के अंतर्गत गैरकानूनी है, इस पर पुलिस को मुकदमा दर्ज करना चाहिए।

अधिवक्ता रजत कलसन ने कहा कि बबीता के भाषण से अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मामला चेयरपर्सन से जुड़ा होने के कारण पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रही है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष शर्मा ने बताया कि बबीता फौगाट ने बयान बरोदा में दिया है और वह सोनीपत जिले में है। इसी कारण ये शिकायत सोनीपत पुलिस को प्रेषित कर दी गई है। -----------------

भारतीय दंड सहिता के तहत सोशल मीडिया की शिकायत के तहत कहीं भी मुकदमा दर्ज करवाने का अधिकार है। पुलिस मामले को दबाने के लिए शिकायत को यहां से वहां भेज रही है। हांसी पुलिस ने युवराज के मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे पुलिस का असली चेहरा जाहिर हो गया है। जिला पुलिस के खिलाफ कोर्ट में जाने के विकल्प भी हमने खुले रखे हुए हैं।

रजत कलसन, शिकायतकर्ता व अधिवक्ता

chat bot
आपका साथी