अग्रोहा मेडिकल एमबीबीएस छात्रा के छत से कूदने को लेकर रैगिंग मामले में आज कमेटी देगी रिपोर्ट

अग्रोहा की एमबीबीएस थर्ड ईयर की छात्रा द्वारा रैगिंग से परेशान होकर आत्महत्या के प्रयास करने पर पूरे मामले को आज 25 अक्टूबर सोमवार जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।पूरे मामले को लेकर 3 सदस्य कमेटी का गठन किया जो आज सोमवार चार बजे तक अपनी रिपोर्ट देगी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:00 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:00 PM (IST)
अग्रोहा मेडिकल एमबीबीएस छात्रा के छत से कूदने को लेकर रैगिंग मामले में आज कमेटी देगी रिपोर्ट
तीन साल से हो रही रैगिंग से परेशान होकर एमबीबीएस छात्रा जिंदल अस्पताल की छत से कूद गई थी

संवाद सहयोगी, अग्रोहा: मेडिकल कॉलेज अग्रोहा की एमबीबीएस थर्ड ईयर की छात्रा द्वारा रैगिंग से परेशान होकर आत्महत्या के प्रयास करने पर पूरे मामले को आज 25 अक्टूबर सोमवार जांच कमेटी अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।पूरे मामले को लेकर 3 सदस्य कमेटी का गठन किया जो आज सोमवार चार बजे तक अपनी रिपोर्ट देगी। जिससे पूरे मामले की सच्चाई सामने आएगी। बता दे छात्रा ने अपनी दो सीनियर मेडिकल स्टूडेन्ट पर उसके साथ पिछले तीन वर्षों से अश्लील रैगिंग और मानसिक तौर पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए जिंदल अस्पताल हिसार की छत से कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया था। इस बारे में हास्टल की वार्डन डा. मोनिका जैन ने बताया कि पीड़िता 19 अक्टूबर को सुबह 9 बजे कालेज गई थी। रात को हास्टल में 9 बजे हाजिरी होती है। उस समय से पहले पता लग गया था कि पीड़िता ने हिसार के एक निजी अस्पताल की छत से कूदकर जान देने का प्रयास किया। जिसमें मेडिकल प्रशासन ने कमेटी गठित कर जांच शुरू कर रखी है। कमेटी की रिपोर्ट सोमवार को आएगी। उन्होंने पूरे मेडिकल में टीम के साथ पूछताछ की है मगर कोई मामला सामने नहीं आया है।

आरोपी छात्राओं के पक्ष में आए स्टूडेंट्स छात्राओं ने आरोपों को निराधार बताया

मेडिकल के एमबीबीएस 2017 बैच के सभी छात्र आरोपी छात्राओं के पक्ष में उतर आए हैं। मामले को लेकर सभी छात्रों ने मेडिकल के निदेशक डॉ. अलका छाबड़ा से मुलाकात की। छात्राओं ने कहा कि पीड़िता ने जो रैगिंग के आरोप लगाए हैं, वो निराधार हैं। मेडिकल के हॉस्टल में रैगिंग पर पूर्ण रूप से पाबंदी है। आरोपी छात्राओं ने बताया कि उन पर रैगिंग का जो झूठे मामला दर्ज करवाया है। उन्हें साजिश रच षड्यंत्र के तहत फंसाया जा रहा है। मामले में डॉ. महेश से भी पुलिस प्रशासन को गहन पूछताछ करनी चाहिए।

जांच रिपोर्ट मिलने के बाद होगी आगामी कार्रवाई : डॉ. छाबड़ा

मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. अलका छाबड़ा ने कहा कि हॉस्टल में रैगिंग के मामले की जांच चल रही है। अभी तक कोई भी रैगिंग का मामला सामने नहीं आया है। 2018 बैच के छात्रों से पूछताछ की जा रही है, बाकी 3 सदस्य कमेटी की रिपोर्ट सोमवार को आएगी। उसी के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अगर दोनों छात्राएं दोषी पाई जाती हैं तो यूजीसी के नियमों के मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी