बहादुरगढ़ में सिविल अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं की जांच करेगी कमेटी, सीएमओ ने जारी किए आदेश

बहादुरगढ़ के सिविल अस्पताल में 15 से ज्यादा दिनों से सिजेरियन डिलीवरी नहीं हो रही है। इसकी जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो पता चला कि कई चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:38 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:38 PM (IST)
बहादुरगढ़ में सिविल अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं की जांच करेगी कमेटी, सीएमओ ने जारी किए आदेश
बहादुरगढ़ के सिविल अस्‍पताल में कोरोना काल में ताला लटका होने के मामले में जांच शुरू हो गई है

बहादुरगढ़, जेएनएन। सिविल अस्पताल में फैली अव्यवस्थाओं के कारण मरीजों काे रही परेशानियों को लेकर सीएमओ ने कड़ा संज्ञान लिया है। सीएमओ ने इस पूरे मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। बेरी के सिविल अस्पताल की वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डा. सरोज दहिया, उप सिविल सर्जन पीएनडीटी डा. ममता व सिविल सर्जन कार्यालय के एडीए सुनील नेगी को इस जांच कमेटी का सदस्य बनाया गया है। कमेटी के सदस्यों को तीन कार्यदिवस पर मौके का मुआयना करते हुए मामले की जांच करनी होगी और जांच रिपोर्ट सीएमओ को भेजनी होगी ताकि मामले में उचित कार्रवाई की जा सके और भविष्य में मरीजों को किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

दरअसल, सिविल अस्पताल में 15 से ज्यादा दिनों से सिजेरियन डिलीवरी नहीं हो रही है। इसकी जानकारी लेने का प्रयास किया गया तो पता चला कि कई चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे में गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गत शुक्रवार को कोरोना काल में भी अस्पताल की प्रशासनिक विंग पर ताला लटका हुआ था। इस संबंध में दैनिक जागरण ने सिविल अस्पताल में नहीं हो रही सिजेरियन डिलीवरी, प्रशासनिक विंग पर लटका ताला नामक शीर्षक से खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

इस खबर पर संज्ञान लेते हुए सीएमओ डा. संजय दहिया ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही कमेटी का गठन करके उन्हें पत्र व खबर की प्रति भेजकर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं ताकि मामले में जो भी दोषी हो उन पर नियमानुसार कार्रवाई की जा सके और भविष्य मरीजों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

..सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ में फैली अव्यवस्थाओं की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी जांच करके तीन दिन में अपनी रिपोर्ट मुझे देगी। उसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई दोषी मिलता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

----डा. संजय दहिया, सीएमओ, झज्जर।

chat bot
आपका साथी