हरियाणा के कॉलेजों में पीजी कोर्स में 11 जनवरी तक फिजिकल काउंसिलिंग के तहत ले सकेंगे दाखिला

उच्‍चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए अंतिम तिथि बढ़ाकर 11 जनवरी कर दी है। हालांकि पहले यह अंतिम तिथि 6 जनवरी निर्धारित की गई थी। विद्यार्थियों के दाखिले की स्थिति को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 11:35 AM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 11:35 AM (IST)
हरियाणा के कॉलेजों में पीजी कोर्स में 11 जनवरी तक फिजिकल काउंसिलिंग के तहत ले सकेंगे दाखिला
पहले कॉलजों में दाखिले के‍ि लिए अंतिम तिथि 6 जनवरी निर्धारित की गई थी

झज्जर, जेएनएन। उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर संकायों में फिजिकल काउंसिलिंग के तहत दाखिला लेने की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी कर दी है। ताकि बचे हुए विद्यार्थी भी अपनी इच्छा अनुसार दाखिला ले सके। फिलहाल कॉलेजों में काफी सीटें रिक्त बची हुई हैं। ताकि रिक्त सीटें भी भरी जा सकें और कोई भी विद्यार्थी दाखिले से वंचित ना रहे। इसके लिए स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए अंतिम तिथि बढ़ाकर 11 जनवरी कर दी है। हालांकि पहले यह अंतिम तिथि 6 जनवरी निर्धारित की गई थी। विद्यार्थियों के दाखिले की स्थिति को देखते हुए उच्चतर शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है।

बता दें कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर संकायों में दाखिले के लिए 24 नवंबर से पोर्टल खोला था। पहले 10 दिसंबर तक विद्यार्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए। इस दौरान आए आवेदनों की 13 दिसंबर तक ऑनलाइन वेरिफिकेशन की गई। वहीं सही पाए जाने वाले आवेदनों के आधार पर 17 दिसंबर को मेरिट सूची जारी की गई। इस मेरिट सूची में नाम आने वाले विद्यार्थियों को 22 दिसंबर तक अपनी फीस जमा करवाने का मौका दिया गया। इसके बाद फिजिकल काउंसिलिंग के लिए 24 दिसंबर को पोर्टल फिर से खोल दिया। ताकि विद्यार्थी दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सके।

उच्चतर शिक्षा विभाग ने फिजिकल काउंसिलिंग के तहत दाखिले के लिए 6 जनवरी को अंतिम तिथि निर्धारित किया हुआ था। लेकिन 6 जनवरी तक सभी कॉलेजों की सीटें नहीं भरी। कई कॉलेजों में तो आधे से अधिक सीटें भी रिक्त बच गई। इसको भरने के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने अंतिम तिथि को 11 जनवरी किया है। जिससे कि सभी रिक्त सीटों को भरा जा सके। फिलहाल कॉलेजों में चल रही फिजिकल काउंसिलिंग की बात करें तो बहुत कम विद्यार्थी ही दाखिले के लिए कॉलेजों में पहुंच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी