College Admission: कालेजों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को आज जमा करवानी होगी फीस, इस दिन होगी फिजिकल काउंसिलिंग

सिरसा में कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थी आनलाइन व कालेजों में आफलाइन फीस जमा करवाने में लगे रहे। राजकीय महिला कालेज में 563 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा दी है। जिसमें आनलाइन 394 व आफलाइन 169 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:16 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:16 AM (IST)
College Admission: कालेजों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को आज जमा करवानी होगी फीस, इस दिन होगी फिजिकल काउंसिलिंग
कालेजों में दाखिला लेने के लिए फीस जमा करवाते विद्यार्थि

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा के स्नातक स्तर के अंदर कालेजों में द्वितीय कट आफ लिस्ट में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थियों को शनिवार रात्रि 12 बजे तक फीस जमा करवानी होगी। निर्धारित समय तक फीस जमा नहीं करवाने पर दाखिला नहीं मिलेगा। विद्यार्थी आनलाइन व आफलाइन फीस जमा करवा सकते हैं। कालेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए 28 सितंबर को फिजिकल काउंसिलिंग होगी। जिन विद्यार्थियों को दोनों लिस्टों में दाखिला नहीं मिला है। ऐसे में विद्यार्थी फिजिकल काउंसिलिंग होने का इंतजार कर रहे हैं।

महिला कालेज में 563 छात्राओं ने लिया दाखिला

कालेजों में दाखिला मिलने वाले विद्यार्थी आनलाइन व कालेजों में आफलाइन फीस जमा करवाने में लगे रहे। राजकीय महिला कालेज में 563 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा दी है। जिसमें आनलाइन 394 व आफलाइन 169 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई। वहीं राजकीय नेशनल कालेज में 1154 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवाई। राजकीय महिला कालेज की नोडल अधिकारी शिवानी ने बताया कि कालेजों में रिक्त सीटों को भरने के लिए 28 सितंबर को फिजिकल काउंसिलिंग होगी।

दाखिला नहीं मिलने पर छात्र असमंजस में

उच्चतर शिक्षा विभाग ने कालेजों में दाखिला के लिए दो कट आफ लिस्ट जारी की है। कालेजों में दोनों लिस्टों के अंदर दाखिला नहीं मिलने पर विद्यार्थी चक्कर काट रहे हैं। विद्यार्थी संदीप कुमार व सुमित ने बताया कि 90 फीसद से अधिक अंक थे। इसके बाद भी दाखिला नहीं मिला। जबकि इससे कम अंक वालों को दाखिला मिल गया है। राजकीय नेशनल कालेज के नोडल अधिकारी विवेक कुमार गोयल ने बताया कि कालेजों में कई विद्यार्थियों ने विषय का सही तरह से विकल्प नहीं भरा है। जिसके कारण मेरिट के हिसाब से विषय का चुनाव मेरिट में किया गया। इसी के कारण कई विद्यार्थियों का दाखिला नहीं हुआ।

विवि में तकनीकी खामियों से विद्यार्थी परेशान

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में 24 विभागों की मेरिट सूची जारी कर दी गई है। विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर लिस्ट जारी की है। तकनीकी खामियों के कारण जारी लिस्ट का लिंक नहीं खुल रहा है। जिससे विद्यार्थी परेशान है।

chat bot
आपका साथी