सिरसा को सीएम ने दी 68 करोड़ की सौगात, सांसद सुनीता दुग्गल को किसानों ने दिखाए काले झंडे

सीएम मनोहर लाल ने सिरसा के लोगों को 68 करोड़ की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान सीडीएलयू में आयोजित कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल पहुंची। किसान भी उनका विरोध करने पहुंच गए। पुलिस ने उन्हें सीडीएलयू गेट पर ही रोक लिया।

Umesh KdhyaniThu, 10 Jun 2021 03:33 PM (IST)
सासंद सुनीता दुग्गल वीसी के माध्यम से जिला स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह से जुड़ीं।

सिरसा, जेएनएन। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा के लिए करीब 68 करोड़ रुपये लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इनमें बिजली विभाग से जुड़ी तीन परियोजनाओं का उद्घाटन तथा जनस्वास्थ्य विभाग की चार, पीडब्ल्यूडी की एक विकास परियोजना का शिलान्यास किया गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंड़ीगढ़ में आयोजित राज्य स्तरीय उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश की 1170 करोड़ रुपये लागत की 98 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिनमें सिरसा की 8 विकास परियोजनाएं भी शामिल थी। सीडीएलयू के ऑडिटोरियम हाल में उपायुक्त अनीश यादव की अध्यक्षता में उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल, जेजेपी जिला अध्यक्ष सर्वजीत सिंह मसीता, पूर्व चेयरमैन जगदीश चौपड़ा, नगर परिषद चेयरमैन रीना सेठी, गोबिंद कांडा आदि उपस्थित थे। सासंद सुनीता दुग्गल वीसी के माध्यम से कार्यक्रम के साथ जुड़ीं। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, एसडीएम जयवीर यादव, नगराधीश गौरव गुप्ता, कार्यकारी अभियंता कमलदीप राणा, डीआईओ रमेश कुमार सहित संबंधित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
सांसद का विरोध करने पहुंच गए किसान
कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल के पहुंचने की जानकारी मिलने पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान विरोध करते पहुंच गए। उन्हें पुलिस ने सिरसा बाईपास पर स्थित यूनिवर्सिटी गेट पर रोक लिया और अंदर नहीं जाने दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने काले झंडे लहराए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सांसद ने किसा सीएम का आभार व्यक्त

सांसद सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र को विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त किया व क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ये विकास परियोजनाएं सिरसा के विकास में मिल का पत्थर साबित होंगी और जिलावासियों को इन परियोजनाओं का दीर्घकालीन लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व बिजली मंत्री रणजीत सिंह प्रदेश के साथ-साथ जिला सिरसा को विकास की दृष्टि से अग्रणी बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।

सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत किए काम

बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत समान विकास करवाने के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने सिरसावासियों को 68 करोड़ रुपये लागत की 8 विकास परियोजनाओं की सौगात देकर अपने समान विकास कार्यों की नीति को सार्थक किया है।
इन परियोजनाओं का हुआ उद्घाटन व शिलान्यास
उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में 98 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया, जिनमें 8 परियोजनाएं सिरसा जिला से संबंधित थी। उन्होंने बताया कि इन परियोजनाओं पर करीब 68 करोड़ रुपये की लागत आई है। मुख्यमंत्री ने आज तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है तथा पांच विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। इनमें चार जनस्वास्थ्य विभाग, तीन दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व एक लोकनिर्माण विकास से संबंधित है।

ये तीन सब स्टेशन बनेंगे

उन्होंने बताया कि 773.40 लाख रुपये लागत की जिन तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया है, उनमें कालांवाली(331.50 लाख रुपये), ममेरा गांव(253.69 लाख रुपये) तथा डबवाली(188.21 लाख) के 33केवीए सब स्टेशन शामिल हैं। इसी प्रकार जनस्वास्थ्य विभाग की 1946.65 लाख रुपये लागत की जिन चार परियोजनाओं की शिलान्यास किया गया है उनमें गांव डिंग के लिए वॉटर सप्लाई स्कीम(565.50 लाख ), सकरमंदोरी(502.60 लाख), तारकांवाली(393.40 लाख) तथा माखोसरनी(485.15 लाख) में हाउस टैप कनेक्शन की परियोजनाएं शामिल है।

कालांवाली से रोड़ी तक सड़क के लिए 4 करोड़ मिले

इसी प्रकार लोक निर्माण विभाग की कालांवाली से रोड़ी तक सड़क(4052.51 लाख) के सुदृढीकरण व चौड़ीकरण की परियोजना शामिल है। उपायुक्त ने कहा कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ, उनका सिरसा क्षेत्रवासियों को लाभ पहुंचेगा और जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है, उनको समयबद्ध अवधि में पूरा करवाया जाएगा। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.