भिवानी के गांव ईशरवाल में सीएम फ्लाइंग का छापा, ब्लैक में यूरिया बेचते पकड़ा

भिवानी के ईशरवाल में खाद की दुकान पर सीएम फ्लाइंग ने छापेमारी की। टीम को शिकायत दी गई थी कि दुकानदार ब्लैक में यूरिया बेच रहा है। जिसके आधार पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की। दुकान में लगभग 410 बैग यूरिया के मिले।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:11 PM (IST)
भिवानी के गांव ईशरवाल में सीएम फ्लाइंग का छापा, ब्लैक में यूरिया बेचते पकड़ा
ईशरवाल में खाद की दुकान पर सीएम फ्लाईंग की टीम कार्रवाई करते हुए।

संवाद सहयोगी, तोशाम(भिवानी)। भिवानी के गांव ईशरवाल में सीएम फ्लाइंग की टीम ने खाद बीज की दुकान पर छापेमारी करके ब्लैक में बेच रहे यूरिया के बैग पकड़े। कार्रवाई के दौरान दुकानदार मौके से फरार हो गया जबकि एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता को शिकायत मिली थी कि ईशरवाल में कमाली ब्रदर्स नाम से खाद बीज की दुकान है। जिसका प्रोपराइटर ईशरवाल निवासी राजकुमार है और दुकानदार ब्लैक में यूरिया के बैग बेच रहा है।

निरीक्षक आजाद सिंह ढांडा के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग टीम में उपनिरीक्षक राजबीर सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, संजय कुमार, कृष्ण पूनिया, सुरेन्द्र व कृषि उपमंडल अधिकारी डा. सत्यवीर सिंह ने दुकान पर छापा मारा। दुकान का निरीक्षण किया तो दुकान में लगभग 410 बैग किसान यूरिया के मिले। टीम ने दुकानदार के लड़के विनोद से स्टाक रजिस्टर व लाइसेंस की मांग की तो प्रोपराईटर मौके पर स्टाक बैलेंस पेश नहीं कर पाया। सीएम फ्लाइंग की टीम ने दुकान पर छापा मारने के दौरान ग्राहक बहल निवासी सुनील व सुरेंद्र दुकान पर मौजूद थे।

15 बैग यूरिया के कब्जे में लिए

ग्राहकों ने टीम को बताया कि हमें 30 कट्टे किसान यूरिया शहजमानपुरी ढाणी बहल निवासी संजय के माध्यम से उपरोक्त दुकानदार विनोद को 9900 रुपए में खरीदे है और पिकअप गाड़ी में 15 बैग यूरिया भी लोड कर रखी थी। किसान यूरिया के बैग की कीमत 268 रुपए है और दुकानदार ब्लैक में 330 रुपए प्रति बैग किसान यूरिया बेच रहा है। पुलिस ने कृषि उपमंडल अधिकारी सत्यवीर सिंह की शिकायत पर दुकानदार व यूरिया दिलवाने वाला संजय के खिलाफ ईसी, एफसीओ व 420 आइपीसी के तहत मामला दर्जकर लिया है। पुलिस ने 15 बैग यूरिया के कब्जे में ले लिए और दुकानदार मौका पाकर वहां से फरार हो गया जबकि ढाणी बहल निवासी संजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी सुखबीर जाखड़ ने बताया कि ईशरवाल में ब्लैक में यूरिया खाद बेचने के मामले में शिकायत मिली है और दो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। एक आरोपित को मौके पर गिरफ्तार कर लिया और ज्यादा रेट में बेची खाद के 15 बैग भी बरामद कर लिए है। आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया जहां उसे भिवानी कारागार में भेज दिया गया।

किसानों ने लगाया जाम

चार दिसंबर को ईशरवाल में यूरिया खाद न मिलने के रोष स्वरूप किसानों ने तोशाम ईशरवाल मार्ग पर जाम लगा दिया, जिसके बाद दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई थी। बाद में पुलिस ने किसानों को समझा-बुझाकर जाम खुलवा दिया। किसानों ने कहा खाद बीज भंडार पर खाद उपलब्ध होने के बाद भी उन्हें दुकानदार खाद नहीं दे रहे है और दुकानदार उनके साथ दुव्र्यवहार कर रहे है। किसानों ने प्रशासन से उक्त दुकानदार का लाइसेंस रद्द करवाने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी